Create
Notifications

सौरव गांगुली ने भारतीय टीम में इतने सारे कप्तान बनाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India: 2nd Investec Test - Day Five
England v India: 2nd Investec Test - Day Five
सावन गुप्ता

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बताया है कि क्यों आजकल इंडियन टीम (Indian Cricket Team) के कई सारे कप्तान बनाए जा रहे हैं। गांगुली के मुताबिक इसमें किसी की गलती नहीं है। हालात ही कुछ ऐसे बने कि अलग-अलग सीरीज के दौरान अलग-अलग प्लेयर्स ने कप्तानी की।

भारतीय टीम की अगर बात करें तो पिछले कुछ महीने से हर सीरीज के लिए लगभग नया कप्तान नियुक्त किया जा रहा है। विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में कप्तानी की थी। इसके बाद केएल राहुल वनडे सीरीज में कप्तान थे। रोहित शर्मा ने होम सीजन में कप्तानी की थी, वहीं ऋषभ पंत ने साउथ अफ्रीका सीरीज में कप्तानी का जिम्मा संभाला।

इसके बाद आयरलैंड दौरे के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया, वहीं इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह कप्तान बने। इसके बाद आगामी वेस्टइंडीज सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तानी सौंपी गई है। कुल मिलाकर आधा दर्जन भारतीय खिलाड़ी कप्तानी कर चुके हैं।

सौरव गांगुली ने भारतीय टीम में ज्यादा कप्तान को लेकर दी प्रतिक्रिया

सौरव गांगुली से इस बारे में सवाल पूछा गया कि इतने सारे प्लेयर क्यों कप्तानी कर रहे हैं। इसके जवाब में पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा,

मैं इस बात से पूरी तरह सहमत हूं कि इतने कम समय में सात अलग-अलग कप्तान होना सही नहीं है। लेकिन ये परिस्थितियों की वजह से हुआ और इसे टाला नहीं जा सकता था। रोहित साउथ अफ्रीका के खिलाफ लीड करने वाले थे लेकिन टूर से पहले इंजरी का शिकार हो गए। वहीं हाल ही में जब दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आई तो केएल राहुल चोटिल हो गए। इंग्लैंड में रोहित शर्मा को कोविड हो गया। इसलिए इसमें किसी की गलती नहीं है। राहुल द्रविड़ के लिए बुरा लग रहा है कि उन्हें हर सीरीज में एक नया कप्तान मिल रहा है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...