T20 World Cup में भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, दिग्गज ने बताया रोहित शर्मा को सही विकल्प 

India v Zimbabwe - ICC Men
India v Zimbabwe - ICC Men's T20 World Cup

जून में खेले जाने वाले T20 World Cup 2024 में अभी समय है लेकिन हाल ही में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि आगामी आईसीसी इवेंट में भारत रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में ट्रॉफी जीतने में कामयाब रहेगा। उनके इस बयान से यह काफी हद तक साफ हो गया कि रोहित ही भारत की कप्तानी करने वाले हैं। वहीं, अब पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी इस फैसले का समर्थन किया है।

2022 में खेले गए सबसे छोटे फॉर्मेट के वर्ल्ड कप के बाद से रोहित शर्मा ने इस साल की शुरुआत से पहले तक भारत के लिए एक भी T20I मैच नहीं खेला था लेकिन उनकी अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए कप्तान के तौर पर वापसी हुई। उनकी अगुवाई में भारत ने अफगान टीम का सफाया किया और 3-0 से सीरीज अपने नाम की।

पूर्व भारतीय कप्तान ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत के प्रदर्शन का जिक्र किया और कहा कि आगामी इवेंट के लिए कप्तान के रूप में सही विकल्प हैं। मिड डे से गांगुली ने कहा,

रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय कप्तान के रूप में सही विकल्प हैं। जिस तरह से उन्होंने भारतीय टीम का नेतृत्व किया और 50 ओवर के वर्ल्ड कप में 10 मैच जीते, वह आज भी हमारी याद में ताजा है। इसलिए, रोहित सबसे अच्छी विकल्प थे।

आपको बता दें कि पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारतीय सरजमीं पर ही हुआ था। टीम इंडिया ने रोहित की अगुवाई में पूरे टूर्नामेंट में बिना एक भी मैच गंवाए फाइनल तक का सफर तय किया था और उसमें भी उसे जीत का दावेदार माना जा रहा था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। फाइनल में पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया ने भारत का सपना तोड़ दिया और 6 विकेट से जीत दर्ज करते हुए छठी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की। भारत की हार के बावजूद, सभी ने टीम के द्वारा पूरे टूर्नामेंट में किये गए अच्छे प्रदर्शन की सराहना की थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar