सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया

 सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

क्रिकेट फैन्स को जिसका इंतजार था वह घड़ी आखिर आ गई। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। पर्चा दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए दादा ने कहा कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट और खिलाड़ियों की वित्तीय समस्याओं को दर करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

गांगुली ने कहा कि मैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट को लेकर बोलता रहा हूँ, खासकर इसमें मिलने वाले पारिश्रमिक को लेकर आवाज उठाता रहा हूँ। यही मेरा पहला फोकस होगा। नामांकन दाखिल करने के बाद वानखेड़े स्टेडियम के बाहर बीसीसीआई हेडक्वार्टर के बाहर गांगुली ने मीडिया से बातचीत करते हुए ये बातें कही। आगे उन्होंने कहा कि मुश्किल समय में कोई चीजों को आगे लेकर जाए, तो यह अच्छी बात है और मुझे उम्मीद है कि मैं ऐसा कर पाऊंगा।

यह भी पढ़ें: भारत की जीत के बाद फाफ डू प्लेसी ने दिया बड़ा बयान

दादा ने आगे कहा कि पिछले तीन वर्ष में भारतीय क्रिकेट प्रबन्धन में जो भी घटित हुआ है उसके बाद यह अहम समय है और मैं इससे संतुष्ट और खुश हूं। हमें उम्मीद है कि कुछ महीनों में हम चीजों को वापस लाकर भारतीय क्रिकेट में सामान्य स्थिति लाएंगे।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा बनाई गई लोढ़ा समिति की सिफारिशों को पूरी तरह लागू करने में इतना समय लग गया। इसके बाद यह पहला चुनाव है। कई राज्य क्रिकेट संघों ने सुप्रीम कोर्ट से नियुक्त प्रशासकों की समिति के आदेश नहीं माने थे। बीसीसीआई की राजनीति को खत्म कर क्रिकेट के लिए सुदृढ़ मार्ग प्रशस्त करने में सुप्रीम कोर्ट ने सख्त तेवर अपनाए तभी किसी क्रिकेटर को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करते हुए देखा गया है। इससे पहले बोर्ड के प्रमुख पदों पर राजनीतिक लोगों का ही कब्जा रहता था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment