WPL की सौरव गांगुली ने की जमकर तारीफ, भारत के महिला क्रिकेट पर प्रभाव का किया जिक्र 

सौरव गांगुली ने कहा कि डब्‍ल्‍यूपीएल अब बढ़ता ही जाएगा
सौरव गांगुली ने कहा कि डब्‍ल्‍यूपीएल अब बढ़ता ही जाएगा

भारतीय टीम (India Cricket Team) के पूर्व कप्‍तान और दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने महिला प्रीमियर लीग (WPL) के भारत में महिला क्रिकेट पर प्रभाव की तारीफ की है। बता दें कि 9 दिसंबर को मुंबई में हुई डब्‍ल्‍यूपीएल 2024 नीलामी में सौरव गांगुली भी उपस्थित थे।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम डब्‍ल्‍यूपीएल के उद्घाटन सीजन में रनर्स-अप रही थी, जो नीलामी में 2.25 करोड़ रुपये के पर्स के साथ आई और उसे तीन स्‍थान भरने थे। दिल्‍ली ने नीलामी से पहले जासिया अख्‍तर, अपर्णा मंडल और अमेरिकी तेज गेंदबाज तारा नॉरिस को रिलीज किया था।

दिल्‍ली ने अपने तीन स्‍थान भरने के लिए एनाबेल सदरलैंड (2 करोड़ रुपये), अपर्णा मंडल (10 लाख रुपये) और अश्विनी कुमारी (10 लाख रुपये) पर रकम खर्च की। डीसी को सदरलैंड को खरीदने में मुंबई इंडियंस से कड़ी टक्‍कर लेनी पड़ी। दिल्‍ली ने पहले खिलाड़ी के रूप में सदरलैंड को खरीदा। वो डब्‍ल्‍यूपीएल नीलामी में दूसरी सबसे महंगी ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी बनीं।

सौरव गांगुली ने नीलामी के बाद डब्‍ल्‍यूपीएल के भारत में महिला क्रिकेट पर प्रभाव की तारीफ की और कहा कि टूर्नामेंट आगे चलकर बेहतर होता जाएगा। 2024 नीलामी में 30 विभिन्‍न खिलाड़‍ियों पर 12.75 करोड़ रुपये खर्च किए गए।

सौरव गांगुली ने कहा, 'यह बड़ा टूर्नामेंट है और मैं यह देखकर खुश हूं कि पहले साल से ये कहां पहुंच गया है। यह हमारे दिमाग में पिछले कुछ समय से था, लेकिन कोविड के कारण हो नहीं सका। मगर इसने पिछले साल महिला क्रिकेटरों के लिए जो किया, उसकी जितनी तारीफ की जाए, वो कम है। पिछले साल टूर्नामेंट शानदार था और यह सिर्फ बेहतर होते जाएगा।'

दिल्‍ली कैपिटल्‍स का पूरा स्‍क्‍वाड

एलिस कैप्सी*, अरुंधती रेड्डी, जेमिमा रॉड्रिग्स, जेस जोनासन*, लॉरा हैरिस*, मरिजाने कैप*, मेग लैनिंग*, मिन्नू मणि, पूनम यादव, राधा यादव, शैफाली वर्मा, शिखा पांडे, स्‍नेहा दीप्ति, तानिया भाटिया, टी साधू, एनाबेल सदरलैंड, अपर्णा मंडल और अश्विनी कुमारी।

*विदेशी खिलाड़ियों को प्रदर्शित करता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar