Create
Notifications

सौरव गांगुली के अनुसार अगला आईपीएल पूरी तरह से भारत में होगा

सौरव गांगुली ने कई बातों का जिक्र किया है
सौरव गांगुली ने कई बातों का जिक्र किया है
निरंजन

कोरोना वायरस के कारण पिछले दो सालों से भारत में पूरी तरह आईपीएल का आयोजन नहीं हो पाया है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अगले आईपीएल को लेकर प्रतिक्रिया दी है। दादा को भरोसा है कि अगली बार आईपीएल वे भारत में आयोजित करा पाएंगे। उनको लगता है कि कोरोना के कारण आया खराब समय जा चुका है।

नेटवर्क 18 के मुताबिक दादा ने कहा कि मुझे लगता है कि हम इसे (कोरोना) पार कर चुके हैं और सबसे बुरा खत्म हो गया है। उम्मीद है, हम अगले साल भारत में आईपीएल वापस ला सकते हैं क्योंकि यह भारत का टूर्नामेंट है और जब यह भारत में खेला जाता है तो यह एक अलग माहौल होता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट चालू है। हमने न्यूजीलैंड की मेजबानी की। हम दक्षिण अफ्रीका जा रहे हैं। इसके बाद वेस्टइंडीज और श्रीलंका आएंगे। तो मुझे लगता है कि सबसे बुरा खत्म हो गया है।

दादा टूर्नामेंट को भारत में कराने के लिए आश्वस्त हैं
दादा टूर्नामेंट को भारत में कराने के लिए आश्वस्त हैं

सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस के बाद भी हम आईपीएल को दुबई में ले जाकर पूरा करने में सफल रहे हैं, वहां खेल प्राधिकरण असाधारण रहे हैं। पिछले साल घरेलू क्रिकेट पर महामारी के कारण ब्रेक लगा था लेकिन अब यह पूरी तरह से चल रहा है। लगभग हर टूर्नामेंट हमने पूरा किया है, जनवरी में रणजी ट्रॉफी शुरू होगी। जूनियर क्रिकेट भी चल रहा है। कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस अब तक सामने नहीं आए हैं। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बारे में पूछे जाने पर दादा ने कहा कि वह इसको लेकर चिंतित नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि आईपीएल पिछले दो साल से कोरोना की वजह से प्रभावित हुआ है। इस साल आधा टूर्नामेंट होने के बाद टीमों में पॉजिटिव केस देखे गए थे। इसके बाद सितम्बर में टूर्नामेंट यूएई लेकर जाया गया था। इस बार आईपीएल की तैयारियां चल रही हैं। सबसे पहले मेगा नीलामी होनी है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...