Create
Notifications

सौरव गांगुली ने वीवीएस लक्ष्मण के एनसीए हेड बनने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

वीवीएस लक्ष्मण को एनसीए का हेड नियुक्त किया गया है
वीवीएस लक्ष्मण को एनसीए का हेड नियुक्त किया गया है
Nitesh
ANALYST

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Laxman) के नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) का हेड बनने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया है कि एनसीए का हेड बनने की वजह से वीवीएस लक्ष्मण को क्या-क्या त्याग करना पड़ा। सौरव गांगुली के मुताबिक नेशनल क्रिकेट एकेडमी का हेड बनने के बाद वीवीएस लक्ष्मण की कमाई उतनी नहीं रह जाएगी और उन्हें बेंगलुरू भी शिफ्ट होना पड़ेगा।

वीवीएस लक्ष्मण को बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी का नया हेड नियुक्त किया गया है। इससे पहले राहुल द्रविड़ एनसीए हेड थे लेकिन उन्हें अब भारतीय टीम का कोच बना दिया गया है और उनकी जगह पर वीवीएस लक्ष्मण को हेड कोच नियुक्त किया गया है।

वीवीएस लक्ष्मण इससे पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के मेंटर थे। इसके अलावा वो कमेंट्री भी करते थे लेकिन एनसीए हेड बनने के बाद उन्हें ये सब करने का मौका नहीं मिलेगा। इससे निश्चित तौर पर उनकी कमाई पर असर पड़ेगा।

वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी त्याग किया - सौरव गांगुली

सौरव गांगुली इस बात से काफी प्रभावित हैं कि एनसीए हेड बनने के लिए वीवीएस लक्ष्मण ने इतना कुछ त्याग किया। पीटीआई से बातचीत में उन्होंने कहा "भारतीय क्रिकेट की सेवा करने के लिए वीवीएस लक्ष्मण अगले तीन साल तक बेंगलुरू में रहेंगे। ये वाकई में काफी शानदार है। निश्चित तौर पर उनकी कमाई कम हो जाएगी लेकिन इसके बावजूद वो इस रोल के लिए तैयार हो गए। उनके बीवी और बच्चे भी शिफ्ट होंगे। उनके बच्चे अब बेंगलुरू के स्कूल में पढ़ेंगे और उनके जीवन में एक बड़ा बदलाव आएगा। अगर आप भारतीय क्रिकेट के लिए पूरी तरह से समर्पित हैं तभी इतना बड़ा त्याग कर सकते हैं।"

आपको बता दें कि भारत के तीन दिग्गज इस वक्त किसी ना किसी रोल में इंडियन क्रिकेट के साथ जुड़े हुए हैं। सौरव गांगुली बीसीसीआई प्रेसिडेंट हैं, राहुल द्रविड़ हेड कोच और वीवीएस लक्ष्मण एनसीए हेड हैं।


Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now