Create

सौरव गांगुली ने आईपीएल के मीडिया अधिकारों के लिए रिकॉर्ड तोड़ रकम मिलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
आईपीएल राइट्स के लिए हुई पैसों की बारिश (Photo Credit - IPLT20)
आईपीएल राइट्स के लिए हुई पैसों की बारिश (Photo Credit - IPLT20)

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आईपीएल (IPL) के मीडिया अधिकारों के लिए भारी-भरकम रकम मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आईपीएल की लोकप्रियता और ब्रांड में इजाफा हो रहा है उसे देखते हुए उन्हें पहले से ही उम्मीद थी कि इस बार सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे और भारी-भरकम रकम मिलेगी।

आईपीएल 2022 के दौरान टूर्नामेंट के व्युअरशिप में कमी आई थी। पिछले दो मुकाबलों की अपेक्षा इस बार टीवी पर मैच देखने वाले फैंस में कमी आई थी। हालांकि इसके बावजूद ई-ऑक्शन के दौरान आईपीएल के मीडिया राइट्स के लिए काफी भारी-भरकम रकम मिली। टीवी राइट्स, डिजिटल राइट्स सबके लिए रिकॉर्ड तोड़ रकम मिली।

हमें पहले से ही मीडिया राइट्स के लिए ऊंची बोली लगने की उम्मीद थी - सौरव गांगुली

सौरव गांगुली के मुताबिक उन्हें पहले से ही उम्मीद थी कि आईपीएल मीडिया राइट्स के लिए काफी ऊंची बोली लगेगी। स्पोर्टस्टार से इंटरव्यू में उन्होंने कहा 'हमें इसकी उम्मीद पहले से ही थी। डिजिटल राइट्स की बात करें तो उसके लिए ऊंची बोली लगने की संभावना काफी ज्यादा थी। हम इससे हैरान नहीं हैं।'

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने काफी बड़ी रकम में आईपीएल के अगले पांच सालों के मीडिया राइट्स बेचे हैं। स्टार नेटवर्क टीवी राइट्स को रिटेन करने में सफल रहा है। वहीं रिलायंस की वायकॉम ने डिजिटल राइट्स खरीदे हैं। रियालंस ने नॉन एक्सक्लूजिव मैचों के अधिकार भी खरीदे हैं। बोर्ड ने कुल 48390 करोड़ रूपये में सभी मीडिया राइट्स को बेचा है। टीवी राइट्स के लिए बोर्ड को 23575 करोड़ रूपये मिले हैं। जबकि वायकॉम-18 ने 23758 करोड़ में डिजिटल अधिकार खरीदे हैं। नॉन एक्सक्लूसिव अधिकारों के लिए भी अलग से रूपये मिलेंगे। अगले पांच सालों तक के लिए इन मीडिया राइट्स को बेचा गया है। कुल 410 मुकाबले इस दौरान कवर किये जाएंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment