Create

संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
संजू सैमसन को नहीं मिली टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह

संजू सैमसन (Sanju Samson) को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में शामिल नहीं किया गया है। इसी वजह से उनके कुछ फैंस नाराज भी हैं। वहीं बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गांगुली के मुताबिक उन्हें पूरा भरोसा है कि सैमसन टीम में वापसी करेंगे।

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करने वाले संजू सैमसन ने इस साल खेले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि इसके बावजूद उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के स्क्वाड का हिस्सा नहीं बनाया गया। सेलेक्टर्स की इसके लिए काफी आलोचना भी हो रही है।

संजू सैमसन साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज का हिस्सा होंगे - सौरव गांगुली

पत्रकारों से बातचीत के दौरान सौरव गांगुली से भी सैमसन को लेकर सवाल पूछा गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा,

संजू सैमसन काफी अच्छा खेल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए काफी अच्छा खेला है, बस वो वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाए। हालांकि मुझे पूरा भरोसा है कि वो जल्द ही वापसी करेंगे। मेरे हिसाब से वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का भी हिस्सा होंगे। उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

आपको बता दें कि हाल ही में संजू सैमसन को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत ए की टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। इस टीम में पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी भी शामिल थे जो सीनियर टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। सैमसन की अगुवाई में इंडिया ए ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया और 3-0 से सीरीज जीती। वहीं इस बात की पूरी संभावना है कि सैमसन को साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम में सेलेक्ट किया जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment