एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल की वापसी कैसे हो सकती है? सौरव गांगुली ने बताया अनोखा तरीका

Guyana India West Indies Cricket
युजवेंद्र चहल को एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए 17 सदस्‍यीय भारतीय स्क्वाड (India Cricket Team) की घोषणा की और संजू सैमसन (Sanju Samson) को ट्रेवलिंग रिजर्व के रूप में रखा। प्रमुख टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम बेशक मजबूत नजर आ रही है, लेकिन इस टीम में किसी विशेषज्ञ ऑफ या लेग स्पिनर को जगह नहीं मिली है।

फैंस को उम्‍मीद थी कि युजवेंद्र चहल निश्चित ही स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा बनेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अक्षर पटेल को चहल पर तरजीह दी गई। भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली का मानना है कि अक्षर पटेल को उनकी बेहतर बल्‍लेबाजी क्षमता के कारण युजवेंद्र चहल पर तरजीह दी गई है।

गांगुली का मानना है कि चयनकर्ताओं ने अक्षर पटेल को चुनकर एकदम सही फैसला लिया है। पूर्व कप्‍तान ने बताया कि चहल की किस तरह भारतीय टीम में वापसी हो सकती है। पूर्व बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी निकट भविष्‍य में चोटिल होता है तो ऐसे में युजवेंद्र चहल की राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हो सकती है।

एक इवेंट से इतर सौरव गांगुली ने एशिया कप 2023 के लिए चुनी भारतीय टीम के बारे में बात करते हुए कहा, 'टीम ने युजवेंद्र चहल पर अक्षर पटेल को उनकी बल्‍लेबाजी क्षमता के कारण तरजीह दी। तो मेरे ख्‍याल से यह अच्‍छा फैसला है। अगर कोई चोटिल हुआ तो चहल की वापसी हो सकती है। यह 17 सदस्‍यीय स्‍क्‍वाड है। किसी भी कारण दो लोगों को बाहर किया जाएगा।'

याद दिला दें कि युजवेंद्र चहल को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक बार भी मौका नहीं मिला था। कप्‍तान ने कुलदीप यादव पर भरोसा जताया था। भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी।

पता हो कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्‍तान के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी। यह मुकाबला श्रीलंका के पल्‍लेकेले अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now