Create

सौरव गांगुली ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खराब परफॉर्मेंस को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

सौरव गांगुली ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के परफॉर्मेंस को सबसे निराशाजनक बताया है
सौरव गांगुली ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के परफॉर्मेंस को सबसे निराशाजनक बताया है
reaction-emoji
Nitesh

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के खराब परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गांगुली ने कहा है कि भारतीय टीम का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में सबसे खराब रहा। गांगुली के मुताबिक पिछले चार से पांच सालों के दौरान ये टीम का सबसे खराब परफॉर्मेंस था।

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में पहले ही दौर से बाहर हो गई थी और सेमीफाइनल में अपनी जगह नहीं बना पाई थी। टीम को पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ अगले मैच में भी टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी। यही वजह है कि भारतीय टीम के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदें खत्म हो गईं।

भारतीय टीम का परफॉर्मेंस पिछले चार-पांच सालों के दौरान सबसे खराब रहा - सौरव गांगुली

सौरव गांगुली के मुताबिक भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में अपनी क्षमता का सिर्फ 15 प्रतिशत ही खेल दिखाया। उन्होंने "बैकस्टेज विद बोरिया" शो में कहा " 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी और 2019 के वर्ल्ड कप में हमने अच्छा खेल दिखाया। 2017 में हमें फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था और उस वक्त मैं कमेंटेटर था। इसके बाद इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप में हमारा परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त था। हमने हर एक टीम को हराया लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा। एक खराब दिन की वजह से हम वर्ल्ड कप जीतने से रह गए। हालांकि 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में हमारा परफॉर्मेंस पिछले चार-पांच सालों के दौरान सबसे खराब रहा।"

गांगुली ने आगे कहा "मुझे नहीं पता कि क्या कारण था लेकिन भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में आजादी के साथ नहीं खेली। कभी-कभी बड़े टूर्नामेंट्स में ऐसा हो जाता है कि आप फंस जाते हैं।"


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...