Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: टेस्ट सीरीज में केएल राहुल और मुरली विजय को ओपनिंग करनी चाहिए- सौरव गांगुली

FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST

इंग्लैंड के खिलाफ 1 अगस्त से शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि टेस्ट सीरीज में सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी केएल राहुल और मुरली विजय को दी जानी चाहिए।

गांगुली ने इंडिया टीवी के साथ बातचीत में कहा, "टेस्ट सीरीज में राहुल और विजय को ओपनिंग करनी चाहिए। धवन वनडे के अच्छे खिलाड़ी और एकदिवसीय सीरीज में वो फॉर्म में भी नजर आ रहे थे। हालांकि विदेशों में ओपनिंग करते हुए उनका रिकॉर्ड खास नहीं है।"

भारतीय टीम के पास इस समय मुरली विजय, शिखर धवन और केएल राहुल के रूप में तीन नियमित सलामी बल्लेबाज है। धवन एक आक्रमक बल्लेबाज है और हाल ही अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्होंने शानदार शतक भी लगाया था। हालांकि विदेशों में वो संघर्ष करते हुए नजर आते हैं। दक्षिण अफ्रीका,इंग्लैंड,  न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में उनका रिकॉर्ड भी काफी खराब है।

भारतीय टीम के लिए वनडे में नंबर 4 और टेस्ट में सलामी बल्लेबाजी चिंता का विषय बना हुआ है। धवन हर विदेशी दौरे पर सलामी बल्लेबाज के रूप में शुरूआत करते हैं, लेकिन कई बार उन्हें बीच सीरीज से अंतिम एकादश से बाहर कर दिया जाता है। धवन ने एसेक्स के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में भी निराश किया, वो पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए थे। दूसरी तरफ मुरली विजय और केएल राहुल ने भारतीय पारी को मजबूती दी थी और अर्धशतकीय पारी खेली थी।

इसके अलावा इस बात का भी अनुमान लगाया जा रहा है कि भारतीय टीम विजय और धवन के साथ पारी की शुरूआत करें और राहुल को पुजारा की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया जाए। पुजारा की फॉर्म भी कुछ खास नहीं रही है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 1 अगस्त से खेला जाना है और देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट क्या फैसला लेती है।

Published 26 Jul 2018, 13:16 IST
Advertisement
Fetching more content...