अजिंक्य रहाणे को मैंने हमेशा पसंद किया है और वो WTC फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे, सौरव गांगुली का बड़ा बयान

अजिंक्य रहाणे (Photo Credit - IPLT20)
अजिंक्य रहाणे (Photo Credit - IPLT20)

दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें हमेशा से ही रहाणे काफी पसंद रहे हैं और उन्हें पूरा भरोसा है कि वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

अजिंक्य रहाणे ने इस आईपीएल सीजन काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की है और सबसे खास बात ये है कि उनका स्ट्राइक रेट काफी बेहतरीन रहा है। उनको वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। रहाणे को साउथ अफ्रीका टूर के बाद भारत की टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। इसके बाद रहाणे को अब जाकर टीम में जगह मिली है।

अजिंक्य रहाणे ने हमेशा भारत के लिए अच्छा किया है - सौरव गांगुली

सौरव गांगुली के मुताबिक रहाणे को जो मौका मिला है, वो उसका पूरा फायदा उठाएंगे। उन्होंने कहा,

मुझे अजिंक्य रहाणे हमेशा से काफी पसंद रहे हैं। वो हमेशा ही भारत के लिए बेहतरीन प्लेयर रहे हैं। मौके हर रोज नहीं आते हैं और अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दौरान उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है तो फिर वो उसका पूरा फायदा उठाएंगे। इसलिए मैं उनको ऑल द बेस्ट बोलता हूं।

रहाणे की अगर बात करें तो आईपीएल 2023 में उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है। अभी तक सात मैचों में वो 44.80 की जबरदस्त औसत के साथ 224 रन बना चुके हैं। वहीं रहाणे का चयन जब इंडियन टेस्ट टीम में हुआ तो फिर यही चर्चा होने लगी कि आईपीएल परफॉर्मेंस के आधार पर उन्हें WTC फाइनल के लिए चुना गया है। जबकि टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि रहाणे ने घरेलू क्रिकेट में भी दमदार प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उन्हें टीम में जगह दी गई है। उन्होंने कहा कि आईपीएल से ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस रहाणे ने डोमेस्टिक क्रिकेट में किया था।

Quick Links