Create

सौरव गांगुली ने टी20 वर्ल्ड कप संभावितों को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

सौरव गांगुली ने एक अहम बात का जिक्र किया है
सौरव गांगुली ने एक अहम बात का जिक्र किया है

भारतीय टीम (Indian Team) रविवार को द्विपक्षीय श्रृंखला के निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेलेगी। बेंगलुरु में खेले जाने वाले इस टीम में खिलाड़ियों के पास टी20 वर्ल्ड कप के लिए खुद को मजबूती से पेश करने का अंतिम मौका रहेगा। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को अंतिम टच भी देना है। इसे लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत करते हुए दादा ने कहा कि राहुल द्रविड़ इस बारे में चीजें देख रहे हैं। वह कुछ मौकों पर ऐसे खिलाड़ी खिलाने पर विचार कर रहे हैं जो सेटल हों। शायद अगले महीने इंग्लैंड दौरे से हम उन खिलाड़ियों को खिलाना शुरू करेंगे जो टी20 वर्ल्ड कप खेलने के संभावितों में हों।

इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ टीम इंडिया खेलेगी लेकिन इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ भी दो मैचों की सीरीज में भारतीय टीम के पास तैयारी का अच्छा मौका होगा। देखना होगा कि भारतीय टीम का प्रदर्सन इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के खिलाफ कैसा रहेगा। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, बुमराह और रविन्द्र जडेजा नहीं खेलेंगे। सभी इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए वहां होंगे।

ऐसे में टीम इंडिया को वीवीएस लक्ष्मण के रूप में नया कोच मिला है। लक्ष्मण को आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया गया है। लक्ष्मण नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बतौर हेड कार्य कर रहे हैं। आयरलैंड जाने वाली भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। हार्दिक पांड्या को कप्तान और भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में टीम इंडिया ने शुरुआती दो मैचों में हार के बाद बेहतरीन वापसी की है। भारतीय टीम ने लगातार दो मैचों में जीत हासिल की है। निर्णायक मुकाबला रविवार को बेंगलुरु में खेला जाना है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment