Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

सौरव गांगुली का बयान, आईपीएल तय कार्यक्रम पर होगा

ANALYST
Modified 05 Apr 2021
न्यूज़

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने रविवार को पुष्टि की है कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में सब कुछ तय कार्यक्रम के अनुसार होगा। उनकी पुष्टि के कुछ ही घंटे बाद महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए लॉक डाउन की घोषणा की। मुंबई में भी आईपीएल (IPL) के कई मुकाबले होने हैं लेकिन वहां कोरोना का प्रकोप भी काफी है।

एएनआई से बातचीत करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि सब कुछ तय समय के अनुसार ही होगा। गांगुली के इस बयान से साफ़ हो जाता है कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भी मैच खेले जाएँगे जहाँ हाल ही में कुछ ग्राउंड स्टाफ के कोरोना संक्रमण की खबरें आई है।

वानखेड़े स्टेडियम 10 से 25 अप्रैल तक इस सीज़न में 10 आईपीएल खेलों की मेजबानी करने के लिए तैयार है। मुंबई स्टेडियम में पहला मैच 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाना है। आईपीएल के इस सीजन का यह दूसरा मैच होगा। पहला मैच चेन्नई में खेला जाना प्रस्तावित है।

दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, और राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई में अपना आधार स्थापित कर लिया है। पांचवीं फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) भी वर्तमान में मुंबई में स्थित है, लेकिन वे जल्द ही 11 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने के लिए चेन्नई का रुख करेंगे। इस बार आईपीएल के लिए ज्यादा मैदानों का निर्धारण नहीं करते हुए सिर्फ छह मैचों पर ही टूर्नामेंट आयोजन किया जाएगा, इनमें अहमदाबाद का नया मोटेरा स्टेडियम भी है।

टीमों को अपने घरेलू मैदानों पर मुकाबले खेलने का अवसर इस बार नहीं मिलेगा। अहमदाबाद के अलावा दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता में आईपीएल मुकाबले होने हैं। कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए इस बार दर्शकों को आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बंद दरवाजों में मैच होंगे।

Published 05 Apr 2021, 19:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now