IPL 2020: एम एस धोनी की फॉर्म को लेकर सौरव गांगुली का बयान

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल के इस सीजन में एम एस धोनी अपनी बल्लेबाजी में असहज नजर आए हैं। बल्लेबाजी में लगातार हो रही आलोचना के बीच एम एस धोनी को सौरव गांगुली का समर्थन मिला है। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने एम एस धोनी की खराब फॉर्म का बचाव किया है। सौरव गांगुली का मानना है कि डेढ़ साल लम्बे ब्रेक के कारण एम एस धोनी बल्लेबाजी में असहज दिख रहे हैं। आपको बता दें सौरव गांगुली को हाल ही में 'बंगाल पीरलेस ग्रुप' का ब्रैंड एम्बेस्डर नियुक्त किया गया, इस अवसर पर उन्होंने मीडिया से ये बातें कहीं।

एम एस धोनी लगभग डेढ़ सालों के बाद मैदान पर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलते हुए दिखे हैं। सौरव गांगुली ने उनका बचाव करते हुए कहा, “वर्तमान स्थिति में, उन्हें (धोनी) अपने पुराने रंग में वापस पाने में कुछ समय लगेगा। उन्होंने लगभग डेढ़ साल के बाद क्रिकेट मैच खेला। इतने लम्बे समय के बाद वापसी करना आसान नहीं है, चाहे आप कितने भी बड़े खिलाड़ी क्यों न हो।"

यह भी पढ़ें:वनडे क्रिकेट में डेब्यू करते ही हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज

एम एस धोनी की बल्लेबाज पर गांगुली का बयान

सौरव गांगुली भी एम एस धोनी को नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहते हैं। इसको लेकर गांगुली ने कहा, "जब धोनी अच्छे फॉर्म में थे और कप्तान थे, तब भी मैंने कहा था कि उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।"

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

राजस्थान के खिलाफ धोनी निचले क्रम में बल्लेबाजी करने आए, जबकि टीम को तेजी से रनों की आवश्यकता थी। धोनी ने अपने से पहले सैम करन, ऋतुराज गायकवाड़ और केदार जाधव को भेजा। इसके बाद गौतम गंभीर ने धोनी की रणनीति पर सवाल उठाते हुए कहा था, "ईमानदारी से कहूं तो मैं हैरान था। एम एस धोनी 7वें नंबर पर। ऋतुराज गायकवाड़ और सैम करेन उनसे पहले। इसका क्या मतलब था। आपको तो मोर्चे से अगुवाई करनी चाहिए।"

चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत इस आईपीएल में खराब रही है। धोनी की अगुवाई में चेन्नई ने अब तक तीन मैच खेले हैं, जिसमें सिर्फ एक मैच में उन्हें जीत जबकि दो मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी है। चेन्नई की डगर इस आईपीएल में अधिक कठिन दिखाई दे रही है। इस बार चेन्नई के खेमे में सुरेश रैना और हरभजन सिंह जैसे अनुभवी और भरोसेमंद खिलाड़ी नहीं हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now