Create

सौरव गांगुली ने IPL की दो नई टीमों को लेकर दी प्रतिक्रिया

दादा ने दोनों नई टीमों का स्वागत किया है
दादा ने दोनों नई टीमों का स्वागत किया है
Naveen Sharma

आईपीएल (IPL) के अगले साल होने वाले सीजन के लिए दो नई टीमों का ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है। संजीव गोयनका कि RPSG ने लखनऊ और CVC कैपिटल पार्टनर्स ने अहमदाबाद की टीम को खरीदा है। इन दोनों फर्म ने ही सबसे ज्यादा राशि की बोली लगाते हुए अन्य सभी बिड कम्पनियों को पीछे छोड़ दिया। टीमों का ऐलान होने के बाद बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

बीसीसीआई की रिलीज के अनुसार सौरव गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन से दो नई टीमों का स्वागत करते हुए खुश है। मैं RPSG वेंचर्स लिमिटेड को बधाई देना चाहता हूं। आईपीएल अब भारत के दो नए शहरों लखनऊ और अहमदाबाद में होगा। इस तरह के उच्च मूल्यांकन पर दो नई टीमों को शामिल करते हुए देखना खुशी की बात है और यह हमारे क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र की क्रिकेटिंग और फायनेंसियल ताकत को दोहराता है।

दादा ने आगे कहा कि आईपीएल के लिए यह सच है कि यहाँ टैलेंट को मौका मिलता है। दो नई टीमों के आने से घरेलू क्रिकेट के और क्रिकेटर आएँगे। क्रिकेट के खेल का वैश्वीकरण करने में आईपीएल एक अद्भुत साधन साबित हो रहा है। मैं आईपीएल 2022 का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।

🚨 NEWS 🚨: BCCI announces the successful bidders for two new Indian Premier League FranchisesMore Details 🔽bcci.tv/articles/2021/…

बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने कहा कि हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है और मैं औपचारिक रूप से RPSG Ventures Ltd और Irelia Company Pte Ltd का IPL में स्वागत करता हूँ। हमने वादा किया था कि आईपीएल 15वें सीजन से बड़ा और बेहतर होगा और लखनऊ और अहमदाबाद के साथ हम लीग को भारत के विभिन्न हिस्सों में ले जाएंगे।

अगले साल दस टीमों के साथ आईपीएल में मुकाबले भी बढ़ जाएंगे। अब कुल 74 मुकाबले खेले जाएंगे। हर टीम को एक मैच घरेलू मैदान और एक मैच घरेलू मैदान से बाहर खेलने को मिलेगा। नई टीमों के आने से अब मेगा ऑक्शन भी होना है। इसके लिए अभी तक कुछ भी निर्धारित नहीं हुआ है लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के बाद शायद कोई हलचल देखने को मिल सकती है। लखनऊ की टीम को 7090 करोड़ और अहमदाबाद टीम को 5625 करोड़ में खरीदा गया है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...