Create
Notifications

सौरव गांगुली ने दिया संकेत, IPL फिर से आयोजित होगा

निरंजन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने गुरुवार को कहा कि वे इस साल के आखिर में भारत (India) में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 को फिर से शुरू करने की कोशिश करेंगे। गांगुली ने यह भी कहा कि अगर विंडो उपलब्ध होगी तो टूर्नामेंट शुरू करने पर विचार होगा।

आईपीएल के लगभग आधे मैच बायो बबल में खेले गए लेकिन अहमदाबाद में आने के बाद बबल का उल्लंघन हुआ और कोरोना वायरस ने इसमें प्रवेश किया। इसके बाद बीसीसीआई को टूर्नामेंट अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा।

गांगुली ने टेलीग्राफ से बातचीत में कहा कि बहुत फेरबदल करने को मिला है। आईपीएल को स्थगित किए हुए केवल एक दिन ही बीता है। हमें अन्य बोर्डों से बात करनी होगी और देखना होगा कि क्या टी20 विश्व कप से पहले एक विंडो उपलब्ध कराई जा सकती है।

सौरव गांगुली ने नुकसान के लिए दिया बयान

दादा ने यह भी कहा कि बहुत सी चीजें शामिल हैं और हम धीरे-धीरे उन पर काम करना शुरू कर देंगे। यदि हम आईपीएल को पूरा करने में विफल रहते हैं, तो हमें लगभग 2500 करोड़ रूपये का नुकसान होगा जो शुरुआती अनुमानों के आधार पर है।

टी20 विश्व कप भारत में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच आयोजित किया जाना है लेकिन कोरोना मामले बढ़ने के कारण इस टूर्नामेंट पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। कई लोग पहले ही इसे शिफ्ट करने की सिफारिश कर रहे हैं। हालांकि यूएई एक विकल्प के रूप में मौजूद है।

बोर्ड को अगर विंडो मिलता है और कोरोना केस भारत में कम नहीं होते हैं, तो पिछले साल की तरफ आईपीएल को यूएई में भी लेकर जाय जा सकता है। अबुधाबी, दुबई और शारजाह में बचे हुए मुकाबले आयोजित किये जाने का विकल्प भी मौजूद है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...