Create

सौरव गांगुली ने भारतीय महिला टीम को दी बड़ी नसीहत, हार को लेकर प्रतिक्रिया

Cricket - Commonwealth Games: Day 10
Cricket - Commonwealth Games: Day 10
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) के गोल्ड मेडल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा। इंडियन टीम की इस हार को लेकर बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जिस पोजिशन में भारतीय टीम थी उसे देखते हुए ये मुकाबला उन्हें जीतना चाहिए था।

Commonwealth Games 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को रजत पदक से संतोष करना पड़ा है। फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 9 रनों से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 161/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 152 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। हालांकि एक समय टीम इंडिया मैच जीतने के लिए काफी बेहतरीन स्थिति में थी। टीम के 118 रनों तक सिर्फ दो ही विकेट गिरे थे लेकिन अगले 34 रन में बाकी 8 विकेट उन्होंने गंवा दिए और मुकाबला हार गए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 43 गेंद पर 65 रन बनाए लेकिन उनके आउट होने के बाद मैच का पासा पूरी तरह से पलट गया।

भारतीय टीम को मिली इस हार को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। हर कोई टीम को सिल्वर मेडल जीतने की तो मुबारकबाद दे रहा है लेकिन साथ ही में मैच ना फिनिश कर पाने के लिए आलोचना भी कर रहा है।

ये मैच पूरी तरह से भारतीय टीम के हाथ में था - सौरव गांगुली

पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने भी कुछ इसी तरह की प्रतिक्रिया दी है। उनके मुताबिक टीम इंडिया को ये मैच जीतना चाहिए था। उन्होंने ट्वीट करके कहा,

सिल्वर मेडल जीतने के लिए भारतीय महिला टीम को बधाई। हालांकि टीम निराश जरूर होगी क्योंकि ये मैच पूरी तरह से उनके हाथ में था।
Congratulations to the Indian women's team for winning silver ..But they will go home disappointed as it was their game tonite ..@BCCIWomen

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...