वर्ल्ड कप मैचों की टिकट ब्लैक करने वाले शख्स की गिरफ्तारी पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

सौरव गांगुली ने ब्लैक टिकट को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया
सौरव गांगुली ने ब्लैक टिकट को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

बीसीसीआई के पूर्व प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के मैचों की टिकट ब्लैक किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। हाल ही में एक शख्स को इंडिया-साउथ अफ्रीका मैच की टिकट ब्लैक करने के आरोप में पुलिस ने पकड़ा है। इसके बाद बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (कैब) को भी इस मामले में नोटिस दिया गया है। सौरव गांगुली के भाई स्नेहाशीष गांगुली ही कैब के प्रेसिडेंट हैं। जब इस पूरे मामले को लेकर गांगुली से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधी को केवल पकड़ सकती है और कैब का इसमें कोई रोल नहीं है।

दरअसल हाल ही में कोलकाता पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया था जो इंडिया-साउथ अफ्रीका मैच की टिकट ब्लैक में बेच रहा था। ये शख्स 11 हजार में टिकट बेच रहा था। वहीं ये मामला सामने आने के बाद मैदान पुलिस स्टेशन में एक क्रिकेट फैन ने शिकायत दर्ज कराई कि इसमें क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल, बुकमायशो और बीसीसीआई के अधिकारी भी शामिल हैं। इसके बाद क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल को एक नोटिस भी भेजा गया है।

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन का इससे कोई लेना-देना नहीं है - सौरव गांगुली

सौरव गांगुली से जब इस पूरे मामले को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा,

पुलिस केवल अपराधी को पकड़ सकती है। कैब का इसमें कोई रोल नहीं है। ईडेन गार्डेन की क्षमता 67000 है और डिमांड एक लाख से ज्यादा की है। ये हर जगह पर होता है। टिकटों की डिमांड इतनी ज्यादा है कि आप इसे नकार नहीं सकते हैं। किसी का इस पर नियंत्रण नहीं है, केवल पुलिस ही इसे रोक सकती है। ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। कैब टिकट नहीं बेच सकती है। एक बार जब ईडेन गार्डेन से टिकट निकल गई तो फिर किसी को नहीं पता कि कहां और किस प्राइस पर ये टिकटें बेची जा रही हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now