Create
Notifications

सौरव गांगुली ने बताया कि किस तरह राहुल द्रविड़ के बेटे के कॉल करने के बाद उन्होंने द्रविड़ को कोच बनाने का फैसला किया

England v India: 1st Investec Test - Day Four
England v India: 1st Investec Test - Day Four
SENIOR ANALYST

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का कोच बनने को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने मजाकिया अंदाज में बताया कि राहुल द्रविड़ के बेटे का फोन उनके पास आया था और इसके बाद उन्होंने द्रविड़ को कोच बनाने का फैसला किया।

राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का हेड कोच नियुक्त कर दिया गया है। अब रवि शास्त्री के बाद वो टीम इंडिया के हेड कोच होंगे और अपने पहले असाइनमेंट के लिए वो जयपुर पहुंच चुके हैं, जहां पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर को पहला टी20 मुकाबला खेला जाएगा।

द्रविड़ के बेटे ने फोन करके उनकी शिकायत की थी - सौरव गांगुली

राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का हेड कोच बनाने को लेकर बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने अहम प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि द्रविड़ के बेटे ने उन्हें फोन करके द्रविड़ की शिकायत की थी। 40वें शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर में उन्होंने कहा,

मुझे कॉल आया और उसने कहा कि उनके पिता काफी सख्त हैं और इसी वजह से आप उन्हें दूर लेकर जाइए। इसके बाद मैंने राहुल द्रविड़ को कॉल किया और कहा कि अब आपका समय आ गया है कि इंडियन टीम को ज्वॉइन करें।

सौरव गांगुली ने आगे राहुल द्रविड़ की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

हम एक साथ बड़े हुए और अपना करियर लगभग एक साथ शुरू किया। हमने खेलते हुए काफी वक्त साथ में बिताया, इसलिए हमें काफी आसानी हुई।

आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ को हेड कोच बनाने के अलावा रोहित शर्मा को टी20 का अगला कप्तान नियुक्त किया गया है। रोहित शर्मा का रिकॉर्ड टी20 में काफी बेहतरीन रहा है और वो मुंबई इंडियंस को आईपीएल में पांच बार आईसीसी का टाइटल जिता चुके हैं। यही वजह है कि रोहित शर्मा को टी20 टीम की कप्तानी सौंपी गई है।


Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now