रोहित शर्मा को मैंने कप्तान इसलिए बनाया था क्योंकि...सौरव गांगुली ने बड़ी वजह का किया खुलासा

India & Australia Net Sessions - ICC Men
India & Australia Net Sessions - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बीसीसीआई के पूर्व प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की काफी तारीफ की है। गांगुली के मुताबिक रोहित शर्मा भारत को अपनी कप्तानी में वर्ल्ड कप (World Cup) के फाइनल में लेकर गए थे और इसी वजह उनकी कप्तानी पर कभी कोई शक नहीं रहा।

विराट कोहली के इस्तीफ के बाद रोहित शर्मा को अचानक वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। इसके बाद उन्हें टेस्ट टीम की भी कमान सौंपी गई थी। आईपीएल में कप्तानी के अनुभव की वजह से रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन अभी तक अच्छा रहा है।

रोहित शर्मा के अंदर मैंने उस टैलेंट को देखा था - सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने RevSportz से बातचीत के दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

आप जरा देखिए, वर्ल्ड कप में उन्होंने कितनी बेहतरीन कप्तानी की थी। वो भारत को फाइनल तक लेकर गए थे। मेरे हिसाब से फाइनल मैच में हारने से पहले तक भारत वर्ल्ड कप 2023 की सबसे बेस्ट टीम थी। इसलिए मेरे हिसाब से रोहित शर्मा एक बेहतरीन कप्तान हैं। उन्होंने आईपीएल की कई सारी ट्रॉफी जीती हैं। जिस तरह से उन्होंने अभी तक कप्तानी की है, उससे मुझे कोई हैरानी नहीं हुई है। जब मैं बीसीसीआई प्रेसिडेंट था, तब वो टीम के कप्तान थे। मैंने उनको कप्तान इसलिए बनाया था, क्योंकि उनके अंदर मैंने उस टैलेंट को देखा था।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। इसके बाद टीम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी पहुंची थी। वहीं इस दौरान भारत ने एशिया कप का टाइटल अपने नाम किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता