सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के आईसीसी टाइटल ना जीत पाने की बताई वजह, टीम में बड़ी कमी की तरफ किया इशारा

Nitesh
Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day Five
Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day Five

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के पिछले 10 साल से आईसीसी टाइटल नहीं जीत पाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि टीम में ऐसी क्या बड़ी कमी है जिसकी वजह से टाइटल जीतने में भारतीय टीम नाकाम रही है। गांगुली के मुताबिक खिलाड़ी सही तरह से चीजों को एग्जीक्यूट नहीं कर पाते हैं और इसी वजह से उन्हें अहम मौके पर आकर हार का सामना करना पड़ता है।

भारतीय टीम ने 2013 के बाद से ही आईसीसी की कोई भी ट्रॉफी नहीं जीती है। टीम इंडिया कई बार सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंची लेकिन टाइटल नहीं जीत पाए। टीम 2014 के वर्ल्ड टी20 के फाइनल में पहुंची थी लेकिन श्रीलंका से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। वहीं 2015 के वर्ल्ड कप में टीम सेमीफाइनल में हार गई थी।

2016 के टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम सेमीफाइनल में हार गई थी। 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भी उन्हें पाकिस्तान से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भी टीम को हार मिली थी। 2021 के टी20 वर्ल्ड कप से टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई थी। वहीं 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम सेमीफाइनल में हार गई। इसके अलावा इस साल उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

खिलाड़ी मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं - सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। RevSportz पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "कई बार अहम मौकों पर हम अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं। मुझे नहीं लगता है कि मानसिक रूप से कोई दबाव होता है। ये सारा एग्जीक्यूशन का खेल है। खिलाड़ी मानसिक रूप से काफी मजबूत हैं। उम्मीद है कि जल्द ही वो इस लाइन को भी क्रॉस करेंगे।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now