Create

सौरव गांगुली ने भारतीय महिला टीम के पिंक बॉल टेस्‍ट को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को खुलासा किया कि बोर्ड का महिला क्रिकेटरों के लिए पिंक बॉल मैच आयोजित कराना संभव नहीं है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर अपना पहला डे/नाइट टेस्‍ट मैच खेलना है।

सौरव गांगुली के मुताबिक पिंक बॉल से अगस्‍त में मैच आयोजित कराना इसलिए संभव नहीं है क्‍योंकि तब भारत में बारिश का मौसम होता है। पता हो कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कभी पिंक बॉल मैच नहीं खेला और न घरेलू क्रिकेट में कभी इसका उपयोग हुआ है।

इसलिए ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय टीम पर्थ में जब ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजी आक्रमण का सामना करेगी तो उसे कई मुश्किल चुनौतियों का सामना करना होगा।

गांगुली ने कहा, 'घरेलू मुकाबले बारिश के कारण अगस्‍त में आयोजित कराना मुश्किल है।' ध्‍यान हो कि बीसीसीआई एपेक्‍स काउंसिल सदस्‍य शांता रंगास्‍वामी ने बोर्ड से आग्रह किया था कि महिला टीम की तैयारी कराने के लिए किसी तरह घरेलू पिंक बॉल मैच आयोजित किया जाए।

बता दें कि भारतीय टीम ने सात साल बाद अपना पहला टेस्‍ट हाल ही में इंग्‍लैंड महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ खेला था। भारतीय टीम यह टेस्‍ट किसी तरह ड्रॉ कराने में कामयाब हुई थी। अब जब घरेलू मैच से अभ्‍यास का मौका नहीं मिलेगा तो भारतीय महिलाओं को ऑस्‍ट्रेलिया में डे/नाइट टेस्‍ट में मुश्‍किलों का सामना करना पड़ेगा।

टी20 विश्‍व कप यूएई में कराने का गांगुली ने कारण बताया

बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने कोविड-19 के समय में क्रिकेट के बारे में बातचीत की। टी20 विश्‍व कप पहले भारत में खेला जाना था, लेकिन अब यह यूएई और ओमान में आयोजित होगा।

गांगुली ने कहा, 'कोविड-19 स्थिति के साथ कुछ भी नहीं कर सकते हैं। यह सिर्फ बंद दरवाजा है। क्रिकेट इंग्‍लैंड में शुरू हुआ और फिर हमने आईपीएल कराया और अब टी20 विश्‍व कप है। क्रिकेट नहीं रूकेगा और यह चलता रहेगा। अभी हालात सही नहीं है। पिछले साल विश्‍व कप रद्द हो गया। इस साल अगर कोविड के कारण यह दोबारा रद्द होता तो खेल के लिए बड़ा नुकसान होता। इसलिए हमने इसे सुरक्षित जगह आयोजित कराने का सोचा।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...