Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलने को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:47 IST

 सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में चार्ज 23 अक्टूबर को लेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर उन्होंने कहा कि इसका निर्णय भारत सरकार को करना है। उन्होंने कहा कि यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ही ले सकते हैं।

कोलकाता में मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि यह सवाल आपको मोदी जी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से पूछना होगा। निश्चित रूप से हमें इजाजत लेनी होगी लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर की चीजें सरकार से होकर गुजरती हैं। इसलिए हमारे पार इस सवाल को लेकर कोई जवाब नहीं है।

यह भी पढ़ें:गौतम गंभीर ने विराट कोहली को सौरव गांगुली और एम एस धोनी से बेहतर टेस्ट कप्तान बताया

गौरतलब है कि भारत और पकिस्तान के बीच पिछली बार द्विपक्षीय सीरीज 2012 में हुई थी। उसमें दो टी20 और तीन वन-डे मुकाबले खेले गए थे। विश्व कप से पहले बीसीसीआई ने आईसीसी को पत्र लिखते हुए आतंकवाद से मुक्ति के लिए लड़ने वाले देशों से सम्बन्ध मजबूत बनाने के लिए कहा था। यह पत्र प्रशासकों की समिति के मुखिया विनोद राय और बीसीसीआई ने इस ई-मेल के द्वारा जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में हुई आतंकी घटना को लेकर प्रतिक्रिया दी थी, इसमें सीआरपीएफ के चालीस जवान शहीद हुए थे।

विनोद राय ने बाद में एक साक्षात्कार के दौरान बीसीसीआई के स्टैंड पर बात करते हुए कहा कि अगर हम पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलते हैं तो एक या दो पॉइंट जाएंगे जिससे फर्क नहीं पड़ेगा। अगर सेमीफाइनल में पाकिस्तान सामने हो और हम मैच छोड़ दें, तो यह खुद के पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा होगा इसलिए उन्हें अलग-थलग करने के लिए खेलना जरूरी था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 17 Oct 2019, 12:45 IST
Advertisement
Fetching more content...