आईपीएल कार्यक्रम घोषित करने के बारे में सौरव गांगुली का बयान

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

आईपीएल के कार्यक्रम को लेकर कई दिन से चर्चा है। आईपीएल का समय नजदीक आ रहा है ऐसे में कार्यक्रम जारी नहीं होने से कई सवाल उठ रहे थे जिन पर सौरव गांगुली ने अब विराम लगा दिया है। सौरव गांगुली ने कहा है कि गुरुवार को आईपीएल के कार्यक्रम पर काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद शुक्रवार तक इसे जारी कर दिया जाएगा।

कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पहला मैच मुम्बई इंडियंस के साथ नहीं खेल पाएगी। इस स्थिति में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर या सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के सामने आ सकती है। हालांकि ऐसी किसी भी बात पर सौरव गांगुली ने कोई बयान नहीं दिया है। खबरों के अनुसार बीसीसीआई की बात संयुक्त अर्ब अमीरात क्रिकेट बोर्ड से हो रही है और थोड़े बदलाव के साथ कार्यक्रम जारी किया जा सकता है। चार सितम्बर को कार्यक्रम जारी करने की बात बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एबीपी न्यूज से बातचीत में कही।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो सुरेश रैना की जगह आईपीएल में खेल सकते हैं

आईपीएल में नहीं होंगे दर्शक

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए आईपीएल में दर्शक नहीं होंगे। बंद दरवाजों में खाली स्टेडियम में ही मुकाबले खेले जाएँगे। चेन्नई सुपरकिंग्स के कई सदस्य कोरोना संक्रमित हुए थे। इनमें दो खिलाड़ी भी शामिल थे। इसके अलावा बीसीसीआई के वरिष्ठ मेडिकल अधिकारी को भी कोरोना हुआ है। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए बंद दरवाजों में मैच आयोजन ही एक विकल्प था। यूएई सरकार ने आयोजन की अनुमति दे दी है और आईपीएल में खिलाड़ियों के चौके छक्के अब दर्शक देख पाएंगे।

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

आईपीएल में कुछ टीमों के खिलाड़ी निजी कारणों से अपना नाम वापस ले चुके हैं। इनमें से लसिथ मलिंगा, जेसन रॉय, केन रिचर्डसन का नाम प्रमुख है। इनके अलावा अन्य दिग्गज विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएँगे। देखते हैं इस बार चैम्पियन कौन बनता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now