बीसीसीआई अध्यक्ष की कुर्सी नहीं छोड़ना चाहते थे सौरव गांगुली लेकिन नहीं मिला सपोर्ट

Nitesh
India v Australia - T20 International Series: Game 2
India v Australia - T20 International Series: Game 2

बीसीसीआई प्रेसिडेंट (BCCI) के पद से सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का जाना तय हो गया है। रोजर बिन्नी ने नए अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन कर दिया है और गांगुली की जगह अब वो अगले बीसीसीआई प्रेसिडेंट होंगे। वहीं खबरें आ रही हैं कि सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष का पद नहीं छोड़ना चाहते थे और इसी वजह से वो काफी निराश थे। खबरों के मुताबिक गांगुली को आईपीएल चेयरमैन का पद ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने उसे ठुकरा दिया।

क्रिकबज्ज की खबर के मुताबिक जब रोजर बिन्नी ने अपना फॉर्म फाइल किया तो सौरव गांगुली उस वक्त वहीं पर मौजूद थे। वो खुद को बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटाए जाने से निराश थे और दूसरी बार प्रेसिडेंट बनना चाहते थे। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक गांगुली लगातार अध्यक्ष बने रहना चाहते थे। वहीं ये भी कहा जा रहा है कि उन्हें आईपीएल चेयरमैन पद का ऑफर दिया गया था लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार करने से मना कर दिया।

सौरव गांगुली ने आईपीएल चेयरमैन बनने से किया इंकार - रिपोर्ट

पीटीआई से बातचीत में बीसीसीआई के एक सोर्स ने कहा 'सौरव गांगुली को आईपीएल का चेयरमैन पद ऑफर किया गया था लेकिन बड़ी ही विनम्रता से उन्होंने इससे इंकार कर दिया। गांगुली का कहना ये था कि जिस संस्थान की उन्होंने अध्यक्षता की उसकी सब कमेटी का हेड वो नहीं बनना चाहते हैं। उन्होंने बीसीसीआई प्रेसिडेंट पद पर ही बने रहने की इच्छा जताई थी।'

वहीं खबरें ये भी आ रही हैं कि सौरव गांगुली बीसीसीआई प्रेसिडेंट पद के लिए दावेदारी नहीं पेश करेंगे क्योंकि उनके पास सपोर्ट की कमी है। गांगुली ने अभी तक अपनी तरफ से कोई बयान नहीं दिया है। देखने वाली बात होगी कि पूरे मामले पर वो कब अपनी चुप्पी तोड़ते हैं।

सौरव गांगुली बीसीसीआई अध्यक्ष बनने से पहले आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच भी थे। ऐसे में ये भी कयास हैं कि वो दोबारा कोचिंग की तरफ जा सकते हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now