Create

Sourav Ganguly प्रमुख टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे, अहम वजह का हुआ खुलासा

Cricket All-Stars Series - Minute Maid Park
Cricket All-Stars Series - Minute Maid Park

सौरव गांगुली अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट के चलते लीजेंड्स लीग क्रिकेट जैसे टूर्नामेंट में खेलने में असमर्थ हैं। इससे पहले खबर आई थी कि सौरव गांगुली इस मुकाबले में खेलेंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में उनके काम की व्यस्तता काफी ज्यादा रहती है। ऐसे में अन्य किसी इवेंट के लिए दादा उपलब्ध नहीं रहेंगे।

भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में होने वाले मैच में दादा नहीं खेलेंगे। 16 सितम्बर को कोलकाता के ईडन गार्डंस में होने वाले इस मैच को लेकर दादा ने अपना समर्थन जताया है। पहले खबरें आई थी कि गांगुली इस मैच में इंडिया महाराजा की कप्तानी करेंगे। सामने वर्ल्ड इलेवन की टीम होगी।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट को लिखे एक लेटर ने गांगुली ने कहा कि मैं आपकी लीजेंड्स लीग पहल के लिए अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं। संन्यास ले चुके क्रिकेटरों को क्रिकेट के मैदान पर वापस लाने और पीढ़ियों से प्रशंसकों के साथ जुड़ने का यह एक अद्भुत विचार है। 16 सितंबर, 2022 को कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में मुझे एकमात्र लीजेंड्स लीग खेल में खेलने का अवसर प्रदान करने के लिए मैं आपका आभारी हूं। अपनी पेशेवर प्रतिबद्धताओं और क्रिकेट प्रशासन के साथ लगातार काम करने के कारण मैं इस गेम में हिस्सा नहीं ले पाऊंगा।

गांगुली के हटने के बाद अब टीम इंडिया की कप्तानी किसे सौंपी जाती है, यह देखने वाली बात होगी। वर्ल्ड इलेवन में कप्तान इयोन मॉर्गन होंगे। फैन्स के लिए अच्छी बात यह होगी कि वे अपने फेवरेट खिलाड़ियों को खेलते हुए देख पाएंगे।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट कोलकाता के ईडन गार्डंस में होने वाले मैच के बाद शुरू होगी। इसमें चार टीमों को रखा गया है। गुजरात जायंट्स के अलावा इंडिया कैपिटल्स, मणिपाल टाइगर्स और भीलवाड़ा किंग्स की टीमों को इसमें रखा गया है। पिछले सीजन का आयोजन ओमान में हुआ था लेकिन इस बार इसे भारत में ही आयोजित किया जा रहा है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment