COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

IND'A' v SA'A': पहले दिन पारी लड़खड़ाने के बाद दक्षिण अफ्रीका ए ने बनाया सम्मानजनक स्कोर

16   //    04 Aug 2018, 18:24 IST

भारत ए के खिलाफ बेंगलुरु में पहले अनाधिकारिक टेस्ट के पहले दिन पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ए ने स्टंप्स तक 8 विकेट पर 246 रन बनाए। सिबोटो 13 और हैंड्रिक्स 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं। मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारत की तरफ से अब तक मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके हैं।

मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, उनके ओपनर बल्लेबाज पीटर मलान महज 7 रन बनाकर सिराज की गेंद पर चलते बने। जुबैर हमजा को सिराज ने शून्य के स्कोर पर आउट कर दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 20/2 कर दिया। इसके बाद खाया जोंडो और एर्वी ने तीसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े। नवदीप सैनी ने जोंडो (24) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। कुछ देर बाद एर्वी भी 47 रन बनाकर चलते बने। इस समय दक्षिण अफ्रीका का कुल स्कोर 93 रन था। यहां से मुथुस्वामी ने रूडी सेकंड के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए अहम अर्धशतकीय साझेदारी की। पांचवां विकेट गिरने के बाद सेकण्ड ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी करते हुए 93 रनों की कीमती पारी खेल टीम को मुश्किल से निकालकर सम्मानजनक स्कोर की तरफ अग्रसर किया। इस तरह दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 8 विकेट पर 246 रन तक पहुँचा।

भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। मोहम्मद सिराज ने सबसे अधिक ३ विकेट अब तक चटकाए हैं। उनके अलावा नवदीप सैनी और रजनीश गुरबानी ने 2-2 विकेट चटकाए हैं।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका ए: 246/8 (रूडी सेकण्ड 93, सिराज 56/3)

ANALYST
Real Cricket= Test Cricket
Fetching more content...