Create

आयरलैंड दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का हुआ ऐलान, कई प्रमुख खिलाड़ी शामिल नहीं 

वर्ल्ड कप 2022 के दक्षिण अफ्रीका महिला टीम एक्शन में नजर आएगी
वर्ल्ड कप 2022 के दक्षिण अफ्रीका महिला टीम एक्शन में नजर आएगी

जून में सीमित ओवरों के मैचों की सीरीज के लिए आयरलैंड दौरे (IRE vs SA) पर जाने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान हो गया है। स्क्वाड में 15 खिलाड़ियों को चुना गया है और टीम की कमान सुने लूस को सौंपी गई है। प्रोटियाज टीम वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद पहली बार एक्शन में नजर आएगी। मारिजाने कैप, लिजेल ली और विकेटकीपर-बल्लेबाज सिनालो जफ्ता स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं। तीनों ही खिलाड़ी सांस की बीमारी से उबर रही हैं। वहीँ अनकैप्ड बैटिंग ऑलराउंडर डेल्मी टकर को पहली बार टीम में शामिल किया गया है।

अनुभवी तेज गेंदबाज मसाबाता क्लास दाहिने कंधे में चोट के कारण नहीं चुनी गई हैं, जबकि हाल ही में टेस्ट और वनडे से संन्यास लेने वालीं मिगनन डू प्री को भी नहीं चुना गया है।

वर्ल्ड कप में ट्रैवेलिंग रिज़र्व के रूप में चुनी गईं टॉप-ऑर्डर बल्लेबाज एंड्री स्टेन, ऑलराउंडर नादिन डी क्लार्क और ऑफ स्पिनर रायसिबे नोजाखे को आयरलैंड दौरे के लिए प्रमुख टीम में शामिल किया गया है।

चयनकर्ताओं की संयोजक क्लिंटन डू प्रीज़ ने कहा,

चयन का दृष्टिकोण बहुत स्पष्ट रहा है और टी20 कामनवेल्थ खेलों और टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को संतुलित करने के लिए तैयार है। बाद के कुछ महीनों के बाद, आईसीसी महिला चैंपियनशिप (IWC) रैंकिंग अंक शुरू करने वाले वनडे मैचों के साथ, दोनों प्रारूपों में उत्कृष्टता और वैल्यू जोड़ने वाले खिलाड़ियों का मिश्रण चुना गया और रोटेशन को ध्यान में रखा गया है।

दक्षिण अफ्रीका टीम आयरलैंड दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज से शुरू करेगी, जिसका पहला मैच 3 जून को खेला जायेगा। वहीं तीन ही मैचों की वनडे सीरीज 11 जून से शुरू होगी।

आयरलैंड दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम

एनेके बॉश, तज़मीन ब्रिट्स, तृषा चेट्टी, नादिन डी क्लर्क, लारा गुडॉल, शबनिम इस्माइल, अयाबोंगा खाका, सुने लूस, नोनकुलुलेको म्लाबा, रायसिबे नोज़ाखे, तुमी सेखुखुने, एंड्री स्टेन, क्लो ट्रायन, डेल्मी टकर, लॉरा वोल्वार्ट।
Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment