Create
Notifications

वर्ल्ड कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का हुआ ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी 

दक्षिण अफ्रीका ने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है
दक्षिण अफ्रीका ने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है
Prashant Kumar
visit

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने आगामी महिला वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। वर्ल्ड कप का आयोजन 4 मार्च से 3 अप्रैल के बीच न्यूजीलैंड में होगा। टीम की कमान सुने लूस को सौंपी गई है तथा उप-कप्तानी की जिम्मेदारी क्लोए टायरन निभाती हुई नजर आएँगी। इसके अलावा 2021 की आईसीसी महिला वनडे क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर लिजेल ली की भी वापसी हुई है। लिजेल कोरोना के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ चार मैचों की घरेलू वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि टीम को डेन वैन नीकेर्क की सेवाओं की कमी खलेगी जो टखने के फ्रैक्चर के कारण कुछ समय से बाहर हैं।

दक्षिण अफ्रीका की टीम पूरी तरह से अनुभवी खिलाड़ियों के साथ मजबूत नजर आ रही है। मिग्नॉन डू प्रीज़, तृषा चेट्टी, मारिज़ने कप और शबनीम इस्माइल सभी के नाम 100 से अधिक वनडे मैच दर्ज हैं, जबकि ली (93) और लुस (91) वर्ल्ड कप में इस आंकड़े को प्राप्त कर सकती हैं।

स्क्वाड में सबसे कम मैच तज़मिन ब्रिट्स ने खेले हैं, जिन्होंने अभी 6 वनडे मैचों में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधत्व किया है।

टॉप-ऑर्डर बल्लेबाज एनेके बॉश, ऑलराउंडर नादिन डी क्लार्क और ऑफ स्पिनर रायसिबे नोजाखे स्क्वाड के साथ ट्रैवेलिंग रिज़र्व के रूप में मौजूद रहेंगी।

महिला वर्ल्ड कप 2022 के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम

सुने लूस (कप्तान), क्लोए टायरन (वीसी), अयाबोंगा खाका, लारा गुडॉल, लौरा वोल्वार्ड्ट, लिज़ेल ली, मारिज़ने कप, मसाबाता मारिया क्लास, मिग्नॉन डू प्रीज़, ननकुलुलेको म्लाबा, शबनम इस्माइल, सिनालो जाफ्ता, तज़मिन ब्रिट्स, तृषा चेट्टी, तुमी सेखुखुने

दक्षिण अफ्रीका अपने अभियान की शुरुआत 5 मार्च को डुनेडिन में बांग्लादेश के खिलाफ करेगी। इसके बाद वे क्रमशः 11 और 14 मार्च को पाकिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ अपने मैच के लिए तौरंगा की यात्रा करेंगे। उनका अगला मैच मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 मार्च को हैमिल्टन में होगा और इसके बाद वेलिंगटन में ऑस्ट्रेलिया (22 मार्च) और वेस्टइंडीज (24 मार्च) के खिलाफ उनके मुकाबले हैं। उनका अंतिम लीग मैच 27 मार्च को क्राइस्टचर्च में भारत के खिलाफ है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now