Create

दक्षिण अफ्रीका की वनडे मैच में धमाकेदार जीत, ओपनर की बेहतरीन पारी

Photo - Ireland Cricket Twitter
Photo - Ireland Cricket Twitter

दक्षिण अफ्रीका ने डब्लिन में खेले गए दूसरे महिला वनडे में आयरलैंड को 9 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली। पहले खेलते हुए मेजबान आयरलैंड ने 50 ओवर में 213/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 38.4 ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। लारा गुडऑल (93*) को शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए आयरलैंड की शुरुआत काफी खराब हुई और 30 के स्कोर तक उनके तीन विकेट गिर चुके थे। 66 के स्कोर पर आयरलैंड को चौथा झटका लगा। कप्तान गेबी लुईस ने 59 रनों की बढ़िया पारी खेली और सोफी मैकमैन (42) के साथ टीम को संभाला। जॉर्जिना डेम्पसी ने 45 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 200 के पार पहुंचाया। शबनिम इस्माइल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, वहीं नडीन डी क्लर्क ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में नौवें ओवर में 52 के स्कोर पर लॉरा वोल्वार्ट (27) आउट हो गईं, लेकिन उसके बाद लारा गुडऑल ने एंड्री स्टेन के साथ दूसरे विकेट के लिए 165 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई और टीम को 68 गेंद शेष रहते एकतरफा जीत दिला दी। गुडऑल ने 99 गेंदों में नाबाद 93 और स्टेन ने 104 गेंदों में नाबाद 84 रन बनाये। आयरलैंड की तरफ से एकमात्र विकेट जॉर्जिना डेम्पसी ने लिया।

वनडे सीरीज का तीसरा एवं आखिरी मैच 17 जून को डब्लिन में ही खेला जाएगा। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने आयरलैंड को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराया था। गौरतलब है कि वनडे सीरीज आईसीसी महिला चैंपियनशिप का हिस्सा है।

Edited by Prashant
Be the first one to comment