दक्षिण अफ्रीका की दूसरे टी20 में जबरदस्त जीत, सीरीज में हुई शानदार वापसी

Photo - Ireland Cricket Twitter
Photo - Ireland Cricket Twitter

दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने डब्लिन में खेले गए दूसरे टी20 में आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज में जबरदस्त वापसी की। आयरलैंड की टीम पहले खेलते हुए 20 ओवर में सिर्फ 106/7 का स्कोर बना सकी, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 15 ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली और सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए आयरलैंड की टीम शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथे ओवर में ही लीह पॉल (15 गेंद 9) एक धीमी पारी खेलकर आउट हो गईं। कप्तान गेबी लुईस ने 29 गेंदों में 31 और मेरी वॉल्ड्रन ने 31 गेंदों में 24 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, लेकिन बाकी के बल्लेबाजों ने कोई योगदान नहीं दिया। अंत में आयरलैंड की टीम ने किसी तरह 100 का आंकड़ा पार किया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से नडीन डी क्लर्क और तुमी सेखुखूने ने दो-दो विकेट लिए, वहीं प्लेयर ऑफ़ द मैच शबनिम इस्माइल ने चार ओवर में सिर्फ 13 रन देकर एक विकेट लिया और साथ ही एक मेडन ओवर भी डाला।

लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लारा गुडऑल ने 40 गेंदों में 52 रनों की तेज़ अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं एने बॉश ने 37 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाये एवं टीम को 5 ओवर शेष रहते एकतरफा जीत दिला दी।

गौरतलब है कि पहले टी20 में आयरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 10 रनों से हराकर चौंका दिया था। सीरीज का तीसरा एवं निर्णायक टी20 8 जून को डब्लिन में ही खेला जाएगा। टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप के तहत 11 से 17 जून तक तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

Edited by Prashant