Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका ने टी20 सीरीज पर कब्ज़ा किया, आखिरी मैच में जबरदस्त जीत

Photo - Ireland Cricket Twitter
Photo - Ireland Cricket Twitter
reaction-emoji
Prashant

दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम ने डब्लिन में खेले गए तीसरे टी20 में आयरलैंड को 8 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया। आयरलैंड की टीम पहले खेलते हुए 18.3 ओवर में सिर्फ 104 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 13.5 ओवर में ही सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए पिछले मैच की तरह ही आयरलैंड ने किसी तरह 100 का आंकड़ा पार किया। शॉना कवानघ ने 32 गेंदों में 33 और कप्तान गेबी लुईस ने 32 गेंदों में 29 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से तुमी सेखुखूने ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, वहीं नोनकुलूलेको एमलाबा और नडीन डी क्लर्क ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में 'प्लेयर ऑफ द मैच' लारा गुडऑल ने 32 गेंदों में 48 रनों की धुआंधार पारी खेली और एने बॉश के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाकर टीम को एकतरफा जीत की तरफ अग्रसर किया। बॉश ने 37 गेंदों में 44 रनों की नाबाद पारी खेली और लॉरा वोल्वार्ट (9*) के साथ मिलकर टीम को 37 गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

आयरलैंड की कप्तान गेबी लुईस ने तीन मैचों में सबसे ज्यादा 112 रन बनाये और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। तुमी सेखुखूने ने तीन मैचों में सबसे ज्यादा आठ विकेट लिए। सीरीज में सिर्फ दो अर्धशतक (गेबी लुईस एवं लारा गुडऑल) लगे, वहीं सिर्फ एक बार गेंदबाज ने पारी में तीन विकेट (तुमी सेखुखूने) लिए।

टी20 सीरीज के बाद अब दोनों टीमों के बीच आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप के तहत 11 से 17 जून तक तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...