इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा झटका, टीम की दो प्रमुख खिलाड़ी हुईं बाहर

शबनिम इस्‍माइल पिंडली में चोट के कारण एकमात्र टेस्‍ट से बाहर हो गई हैं
शबनिम इस्‍माइल पिंडली में चोट के कारण एकमात्र टेस्‍ट से बाहर हो गई हैं

इंग्‍लैंड (England Women Cricket team) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa Women Cricket team) महिला क्रिकेट टीम के बीच 27 जुलाई से टॉन्‍टन में एकमात्र टेस्‍ट मैच खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका को टेस्‍ट मैच से पहले जोरदार झटका लगा है। प्रमुख तेज गेंदबाज शबनिम इस्‍माइल (Shabnim Ismail) पिंडली में चोट के कारण टेस्‍ट मैच से बाहर हो गई हैं।

तेज गेंदबाज शबनिम इस्‍माइल के अलावा क्‍लो ट्रायन कूल्‍हें के दर्द से परेशान हैं और वो भी इंग्‍लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट मैच नहीं खेलेंगी। अयाबोंगा खाका को टेस्‍ट टीम के लिए चुना नहीं गया है। इस्‍माइल दक्षिण अफ्रीका की प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं। इस्‍माइल नई गेंद से महिला बल्‍लेबाज को परेशान करने के लिए जानी जाती हैं और मरीज़ाने कैप के साथ उनकी जोड़ी प्रोटियाज टीम के लिए हथियार की तरह है। इनकी जोड़ी ने कई बल्‍लेबाजों की नाक में दम करके रखा।

मरीज़ाने कैप के साथ अब नादिन डी क्‍लर्क या फिर तुमी सेखुखुन में से कोई एक नई गेंद की बागडोर संभालती हुई नजर आएंगी।

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान सुने लूस ने अपने प्रमुख खिलाड़‍ियों की गैरमौजूदगी का बचाव करते हुए युवाओं पर पूरा भरोसा जताया। उन्‍होंने कहा, 'देखिए, कई सीनियर खिलाड़ी बाहर बैठ रहे हैं, लेकिन हमारे पास जो खिलाड़ी हैं, उन पर पूरा भरोसा है। यह हम में से कुछ लोगों के लिए पहला टेस्‍ट है और अन्‍य लोगों के लिए आठ साल में पहला, तो हम बस सेशन दर सेशन ध्‍यान देंगे और जितना ज्‍यादा हो सके, उसका आनंद उठाएंगे।'

ट्रायन और इस्माइल प्रोटियाज टीम की उन पांच खिलाड़‍ियों में शामिल हैं, जिनके टेस्‍ट मैच का अनुभव हासिल है। दक्षिण अफ्रीका ने अपना आखिरी टेस्‍ट 2014 में भारत में मैसूर में खेला था। इंग्‍लैंड के खिलाफ प्रोटियाज टीम अपना 13वां टेस्‍ट मैच खेलेगी।

Edited by Prashant Kumar