Create

इंग्लैंड दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का हुआ ऐलान, प्रमुख ऑलराउंडर समेत तीन खिलाड़ियों की हुई वापसी 

मरीज़ाने कैप आयरलैंड दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं थीं
मरीज़ाने कैप आयरलैंड दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं थीं

इंग्लैंड दौरे (ENG -W vs SA -W) पर दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए CSA ने टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है, जबकि टी20 सीरीज और कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए स्क्वाड का की घोषणा अगले महीने की जाएगी। टीम में ऑलराउंडर मरीज़ाने कैप, बल्लेबाज लिजेल ली और विकेटकीपर सिनालो जाफ्ता को टेस्ट और वनडे के लिए टीम में जगह मिली है। प्रोटियाज टीम सात साल बाद कोई टेस्ट मैच खेलेगी। इस दौरे की शुरुआत 27 जून से एकमात्र टेस्ट मैच के साथ होगी।

दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी बार 2014 में भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। उस मैच में दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग XI में शामिल चार खिलाड़ी कैप, तृषा चेट्टी, लिजेल ली और क्लो ट्रायन - मौजूदा स्क्वाड में भी शामिल हैं।

टीम की कमान सुने लूस ही संभालती हुई नजर आएँगी। नियमित कप्तान डेन वैन नीकेर्क चोटिल हैं और उम्मीद है कि वह टी20 सीरीज तक फिट हो जाएँगी। दक्षिण अफ्रीका की टीम टेस्ट मैच की तैयारी के लिए अगले हफ्ते एक अभ्यास मैच भी खेलेगी।

सीएसए मोमेंटम प्रोटियाज चयनकर्ताओं के संयोजक, क्लिंटन डू प्री ने कहा,

आयरलैंड में एक रोमांचक और ठोस दौरे के बाद, हम तीन खिलाड़ियों के यूनाइटेड किंगडम में टीम में शामिल होने को लेकर उत्साहित हैं। कैप, लिजेल और जाफ्टा अनुभव और वरिष्ठता लाएंगी। तीनों घर पर अच्छी तैयारी कर रही हैं और हम उन्हें टीम में शामिल करने को उत्साहित हैं।

इंग्लैंड दौरे (टेस्ट और वनडे) के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम

एनेके बॉश, तृषा चेट्टी (विकेटकीपर), नादिन डी क्लर्क, लारा गुडऑल, शबनिम इस्माइल, सिनालो जाफ्ता, मरीज़ाने कैप, अयाबोंगा खाका, लिजेल ली, सुने लूस (कप्तान), नोनकुलुलेको म्लाबा, तुमी सेखुखुन, एंड्री स्टेन, क्लो ट्रायन, लॉरा वोल्वार्ट।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment