Create

दक्षिण अफ्रीका की टीम के दो दिग्गज टीम से बाहर, भारत के खिलाफ वनडे टीम का ऐलान

दक्षिण अफ्रीका की टीम में नया खिलाड़ी शामिल किया गया है
दक्षिण अफ्रीका की टीम में नया खिलाड़ी शामिल किया गया है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भारत के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। युवा तेज गेंदबाज मार्को यानसेन को टीम में शामिल कर लिया गया है। यानसेन ने पहले टेस्ट मैच में डेब्यू करते हुए बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। अब उनको वनडे सीरीज के लिए भी टीम में जगह मिल गई है।

टीम का नेतृत्व टेम्बा बवुमा करेंगे जबकि केशव महाराज डिप्टी बने रहेंगे। हाल ही में टेस्ट क्रिकेट छोड़ने वाले क्विंटन डी कॉक को भी टीम में चुना गया है। ड्वेन प्रिटोरियस ने भी टीम में वापसी की है लेकिन दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय मैचों में भी एनरिक नॉर्टजे के बिना होगी। वह टेस्ट सीरीज में भी नहीं थे। कूल्हे की चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद तेज गेंदबाज अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखे हुए हैं।

नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज के दौरान राष्ट्रीय टीम में वापसी करने वाले वेन पार्नेल और जुबैर हमजा अपना स्थान बनाए रखने में सफल रहे, उन्होंने शुरुआती एकदिवसीय मैच में पदार्पण किया था। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के सलेक्टर संयोजक विक्टर एमपितसांग ने कहा कि यह एक बहुत ही रोमांचक टीम है और चयन पैनल और मैं यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि वे क्या प्रोड्यूस करेंगे। इसके अलावा उन्होंने टेम्बा बवुमा और मार्क बाउचर को वनडे सीरीज के लिए शुभकामनाएं दी।

Seamer Marco Jansen receives his maiden #Proteas ODI squad call-up as Temba Bavuma returns to captain the side for the #BetwayODISeries against India 🇿🇦Wayne Parnell, Sisanda Magala and Zubayr Hamza retain their spots 💚#SAvIND #BePartOfIt https://t.co/Nkmd9FBAb3

तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमों को टेस्ट सीरीज के बचे हुए दो मैचों में खेलना है। इसके बाद ही सीमित ओवर क्रिकेट में यह सीरीज शुरू होनी है।

दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम इस प्रकार है

टेम्बा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज (उपकप्तान), क्विंटन डी कॉक, जुबैर हमजा, मार्को यानसेन, जेनमैन मलान, सिसांडा मगला, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रैसी वैन डेर डुसेन, काइल वेरेयन्ने।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment