COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीमित ओवर सीरिज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम घोषित

FEATURED WRITER
85   //    14 Sep 2018, 16:04 IST

जिम्बाब्वे के खिलाफ वन-डे और टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम घोषित कार दी गई है। ख़ास बात यह रही कि दक्षिण अफ्रीका की एकदिवसीय टीम में तेज गेंदबाज डेल स्टेन और लेग स्पिनर इमरान ताहिर की वापसी हुई है। इनके अलावा क्रिस्टियान जोंकर को पहली बार टीम में शामिल किया गया है।

साइड लाइन इंजरी की वजह से डेल स्टेन दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए दो साल तक कोई भी वन-डे मुकाबला नहीं खेल पाए थे। इमरान ताहिर को श्रीलंका दौरे के लिए आराम दिया गया था। अब इन दोनों खिलाड़ियों को टीम में वापस बुलाया गया है। अन्य खिलाड़ियों को मौका देने के दृष्टिकोण से चयनकर्ताओं ने डेविड मिलर और क्विंटन डी कॉक को आराम दिया है। 2019 विश्वकप से पहले नए खिलाड़ियों की प्रतिभा देखने के लिए यह प्रयोग किया गया है।

ज्यादा वर्कलोड मैनेज करने के लिए कगिसो रबाडा को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है। फाफ डू प्लेसी टीम में हैं लेकिन श्रीलंका में लगी चोट से अभी ठीक हो रहे हैं। उनका पूरी तरह ठीक नहीं हो पाना भी एक चिंता का विषय हो सकता है।

जिम्बाब्वे की टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन वन-डे और इतने ही टी20 मैचों की सीरिज खेलेगी। पहले वन-डे सीरीज शुरू होगी, जिसका पहला मुकाबला 30 सितम्बर को खेला जाएगा और अंतिम मुकाबला 6 अक्टूबर को होगा। टी20 सीरीज 9 अक्टूबर से शुरू होगी और अंतिम मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका की वन-डे टीम

फाफ डू प्लेसी, हाशिम अमला, जेपी डुमनी, रीजा हेंड्रिक्स, इमरान ताहिर, क्रिस्टियान जोंकर, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मल्डर, लुंगी एनगिडी, आन्दिल फेहलुकवायो, तबरैज शम्सी, डेल स्टेन, खाया जोंडो।

टी20 टीम

फाफ डू प्लेसी, जिहान क्लोएट, जूनियर डाला, क्विंटन डी कॉक, जेपी डुमनी रॉबी फ्रिलिंक, इमरान ताहिर, क्रिस्टियान जोंकर, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, डेन पैटरसन, आन्दिल फेहलुकवायो, तबरैज शम्सी, रैसी वैन डर डसेन।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...