Create

राहुल द्रविड़ के लिए साउथ अफ्रीका दौरे की चुनौती को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बड़ा बयान

Nitesh
हेड कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ का ये पहला विदेशी दौरा होगा
हेड कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ का ये पहला विदेशी दौरा होगा

पूर्व क्रिकेटर रितेंदर सिंह सोढ़ी का मानना है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के सामने साउथ अफ्रीका दौरे पर काफी बड़ी चुनौती रहने वाली है। उन्होंने कहा है कि रवि शास्त्री को जिस तरह की चुनौती का सामना करना पड़ा था उससे ज्यादा चुनौती का सामना हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ को करना पड़ेगा।

रवि शास्त्री के बाद राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। द्रविड़ ने अपने कोचिंग करियर की शुरूआत शानदार तरीके से की और न्यूजीलैंड को घरेलू सीरीज में बुरी तरह हराया।

राहुल द्रविड के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा एसिड टेस्ट की तरह होगा - रितेंदर सिंह सोढ़ी

इंडिया न्यूज पर बातचीत के दौरान रितेंदर सोढ़ी से पूछा गया कि क्या साउथ अफ्रीका का दौरा उनके लिए एक बड़ी चुनौती रहने वाली है तो फिर उन्होंने कहा कि रवि शास्त्री से भी बड़ी चुनौती द्रविड़ के सामने होगी।

सोढ़ी ने कहा, "हाल ही में जो सारा विवाद हुआ है उसकी वजह से द्रविड़ के सामने काफी चुनौतियां रहेंगी। द्रविड़ के ऊपर टीम को ऊपर उठाने की जिम्मेदारी होगी। ये उनके लिए एक एसिड टेस्ट की तरह होगा। रोहित और विराट कोहली के बीच अगर कोई विचारों का मतभेद है तो द्रविड़ को उसे भी दूर करना होगा। इस दौरे पर परिस्थितियां काफी अलग होंगी और देखने वाली बात होगी कि हमारे बल्लेबाज किस तरह से इन परिस्थितियों में बैटिंग करते हैं। दक्षिण अफ्रीका का गेंदबाजी अटैक काफी शानदार है और राहुल द्रविड़ को काफी काम करना होगा।"

साउथ अफ्रीका के अगर पैस अटैक की बात करें तो उनके पास कई दिग्गज गेंदबाज हैं। कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्ट्जे और लुंगी एन्गिडी इस पेस अटैक का हिस्सा हैं। वहीं डुआने ओलिवर की वापसी से भी साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी और मजबूत हो जाएगी।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment