COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SAvAUS: डेल स्टेन पूरी तरह फिट न होने के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर

18   //    13 Mar 2018, 18:24 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में मेहमान दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए मुश्किलें कगिसो रबाडा के बाहर होने से ही बढ़ गई थी और कयास ये लगाये जा रहे थे कि रबाडा के स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन तीसरे टेस्ट में चोट के बाद वापसी कर सकते हैं लेकिन डेल स्टेन की चोट को लेकर अहम जानकारी सामने आई है। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केपटाउन में होने वाले तीसरे टेस्ट में डेल स्टेन खेलते नजर नहीं आयेंगे। स्टेन अभी पूरी तरह से फिट नहीं है और वह आगामी टेस्ट में मेजबान टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

डेल स्टेन की चोट और उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी को लेकर दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने कहा कि मुझे डेल स्टेन की फिटनेस को लेकर पूरी जानकारी नहीं है। टीम मैनेजमेंट के हिसाब से उन्हें घरेलू क्रिकेट में मैच खेलना था लेकिन वह अभी उस मैच में भी उपस्थित नहीं होंगे। इसलिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भी उनकी वापसी तय नहीं है। हमारी रणनीति स्टेन को टेस्ट मैच से पहले एक घरेलू मैच खिलाने की थी, ताकि वह तीसरे टेस्ट मैच से पहले पूरी तरह फिट हो जाएँ लेकिन वह अभी 100% फिट नहीं है इसलिए वह तीसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। सीरीज के आखिरी टेस्ट में स्टेन पूरी तरह से फिट होकर टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

डेल स्टेन पिछले साल चोट के कारण टीम से बाहर रहे थे और उन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी भी की लेकिन दोबारा से उन्हें एडी की चोट का सामना करना पड़ा और 2 महीनों के लिए बाहर बैठना पड़ा। कगिसो रबाडा आईसीसी की सजा के कारण दो टेस्ट से पहले ही बाहर हो चुके हैं। तीसरे टेस्ट में टीम की तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी मोर्ने मोर्कल, लुंगी एंगिड़ी और वर्नन फिलेंडर के ऊपर होगी। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका आगामी दिनों में आखिरी दो टेस्ट के लिए टीम का चयन करेगी, जिसमें क्रिस मोरिस और डुआने ओलीवियर को रबाडा के स्थान पर टीम में मौका दिया जा सकता है। फ़िलहाल दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज 1-1 से बराबर है और सीरीज का तीसरा टेस्ट केपटाउन में 22 मार्च से शुरू होगा।

Advertisement
Fetching more content...