Create
Notifications

SAvIND: तीसरे टेस्ट मैच में भारत की जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

सावन गुप्ता
visit

जोहान्सबर्ग में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 63 रन से हरा दिया। जीत के लिए 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम चौथे दिन के आखिरी सत्र में 177 रन बनाकर आल आउट हो गई। भारतीय टीम ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए महज 53 रन के अंतराल पर दक्षिण अफ्रीका के 9 विकेट निकालकर जीत हासिल की। मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इस जीत के बाद दिग्गज क्रिकेटरों ने भारतीय टीम की काफी तारीफ की है और बधाई भी दी है। (दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा कि ये जीत वास्तव में बेहद खास है, भारतीय टीम को बधाई)

(वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि इस टीम पर हमें गर्व है, ये एक बहुत ही बड़ी जीत है। सभी चारो गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और कोहली ने आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया। भुवनेश्वर कुमार और अंजिक्य रहाणे का इस जीत में काफी बड़ा योगदान रहा जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा)

(वीरेंदर सहवाग ने कहा कि विदेशों में हासिल की गई ये भारत की सबसे खास जीत में से एक है, उम्मीद है कि जीत का ये सिलसिला जारी रहेगा, भारतीय टीम को बधाई)

(गौतम गंभीर ने लिखा कि भारतीय टीम ने मुश्किल परिस्थितियों में जबरदस्त इच्छाशक्ति का प्रदर्शन किया, टीम बधाई की पात्र है जो लोग कल तक आलोचना कर रहे थे उन्हें इस जीत से करारा जवाब मिल गया होगा)

(सुरेश रैना ने भी टीम को बधाई देते हुए कहा कि सीरीज में 2-0 से पिछड़ने के बाद इस तरह की जीत काबिलेतारीफ है, भारतीय टीम को बधाई)


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now