Create

दक्षिण अफ्रीका की 189 रन से धमाकेदार जीत, सीरीज पर 3-0 से किया कब्ज़ा 

Photo - Cricket South Africa Twitter
Photo - Cricket South Africa Twitter

दक्षिण अफ्रीका ने डब्लिन में खेले गए तीसरे महिला वनडे में आयरलैंड को 189 रनों से बुरी तरह हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 278/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम 32.5 ओवर में सिर्फ 89 रन बनाकर ढेर हो गई। शबनिम इस्माइल (8.5-4-8-5) को घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनको दो शुरूआती झटके लगे और एंड्री स्टेन 14 और लारा गुडऑल 18 रन बनाकर आउट हो गईं। यहाँ से लॉरा वोल्वार्ट ने कप्तान सुने लूस के साथ तीसरे विकेट के लिए 177 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभाई। सुने लूस ने 93 और लॉरा वोल्वार्ट ने 89 रनों की बढ़िया पारी खेली, लेकिन दोनों शतक से चूक गईं।हालाँकि इनकी पारियों की वजह से टीम ने 275 का स्कोर पार किया।

लक्ष्य के जवाब में आयरलैंड की शुरुआत ही काफी खराब रही और इससे वह उबर नहीं सके। 13 के स्कोर तक उनके 5 विकेट गिर चुके थे। मैरी वॉल्ड्रन (32) और आर्लेन केली (29) ने टीम को 70 के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन आखिरी पांच विकेट आयरलैंड ने सिर्फ 19 रनों में गंवा दिए और एकतरफा हार का उन्हें सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से शबनिम इस्माइल के अलावा सुने लूस ने दो विकेट लिए।

आईसीसी महिला चैंपियनशिप के तहत खेली गई वनडे सीरीज में 3-0 से जीत हासिल करने से पहले दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में आयरलैंड को 2-1 से हराया था।

Edited by Prashant
Be the first one to comment