COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान ने साथी महिला क्रिकेटर के साथ रचाई शादी

16   //    10 Jul 2018, 06:10 IST

दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डेन वेन निकर्क ने अपनी टीम की ही साथी खिलाड़ी मैरीजाने कैप से शादी कर ली है। मैरीजाने कैप दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम की ओर से तेज गेंदबाज - ऑलराउंडर के तौर पर खेलती हैं। वहीं 25 साल की वेन निकर्क स्पिन गेंदबाजी  ऑलराउंडर हैं। दक्षिण अफ्रीका की ये दोनों स्टार खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा बिग बैश लीग में भी एक साथ खेलती हैं।

दोनों ही खिलाड़ियों ने शनिवार को शादी रचाने के बाद सोशल मीडिया पर प्रशंसकों को अपने जीवन की नई पारी के बारे में सूचना दी। शादी के बाद कैप ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी शादी की कुछ तस्वीरें साझा की। दुनिया भर के लोगों ने दोनों के लिए शुभकामना सन्देश भेजे हैं।

 






?


A post shared by Marizanne Kapp (@kappie777) on






ये दोनों खिलाड़ी हाल ही में दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ ब्रिटेन दौरे पर थीं। यहां से अफ्रीकी टीम वनडे और टी-20 मैच खेलकर लौटी हैं। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों ने अपने करीबी दोस्तों, परिवार और अफ्रीकी टीम की साथी महिला खिलाड़ियों की मौजूदगी में शादी रचाई। ये दोनों खिलाड़ी महिला बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स की टीम के लिए खेलती हैं। इसके साथ ही दोनों खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत लगभग एक ही समय के दौरान की थी।

2009 में खेले गए महिला विश्व कप के दौरान आठ मार्च को वेन निकर्क ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला मैच खेला था तो इसके एक दिन बाद ही 10 मार्च को कैप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का आग़ाज़ किया था। दोनों ही महिला खिलाड़ियों ने अब तक एक मात्र टेस्ट मैच ही खेला है। नवंबर 2014 में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेले गए टेस्ट मैच में दोनों ने ही टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण किया था। 25 वर्षीय निकर्क को 2016 में सीमित ओवर की क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था।

ANALYST
scribble trending cricket stuff
Advertisement
Fetching more content...