Create

SAvIND: एबी डीविलियर्स के बाद दक्षिण अफ़्रीका को एक और झटका, फ़ाफ़ डू प्लेसी सीरीज़ से बाहर

Syed Hussain

दक्षिण अफ़्रीका और भारत के बीच डरबन में खेले गए पहले वनडे में मेज़बान टीम को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के ग़म से अभी टीम उबर भी नहीं पाई थी कि प्रोटियाज़ टीम के लिए एक और बुरी ख़बर आ गई। दक्षिण अफ़्रीका के कप्तान और डरबन में मेज़बान टीम की ओर से शतक लगाने वाले फ़ाफ़ डू प्लेसी चोट की वजह से सीमित ओवर सीरीज़ के बाक़ी सभी मैचों से बाहर हो गए हैं। डरबन वनडे में 120 रन बनाने वाले दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान फ़ाफ़ डू प्लेसी को फ़ील्डिंग के दौरान उंगली में चोट आई थी। जिसके बाद इस बात का ख़ुलासा हुआ कि फ़ाफ़ की उंगली में फ़्रैक्चर है और अब वह वनडे और टी20 सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट करते हुए इस बात की घोषणा की है, प्लेसी को ठीक होने में क़रीब 6-8 हफ़्ते का समय लग सकता है लिहाज़ा 1 मार्च से शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलियाई सीरीज़ के शुरुआती मैचों में भी उनके खेलने पर सस्पेंस बना रहेगा।

फ़ाफ़ डू प्लेसी ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फ़ैंस से इस चोट का ज़िक्र करते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम को बाक़ी बचे हुए मैचों के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

दक्षिण अफ़्रीका के दिग्गज बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स पहले ही चोट की वजह से टीम से बाहर हैं, डीविलियर्स पहले तीन वनडे के लिए टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में फ़ाफ़ का भी चोटिल होना दक्षिण अफ़्रीका के लिए एक तगड़ा झटका है। फ़रहान बेहरदीन को फ़ाफ़ की जगह टीम में शामिल किया गया है लेकिन डू प्लेसी की जगह कप्तानी कौन करेगा इसपर दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट बोर्ड की ओर से शनिवार को घोषणा की जाएगी। ऐसी संभावना है कि कप्तानी का दायित्व पूर्व कप्तान हाशिम अमला निभा सकते हैं। भारत और दक्षिण अफ़्रीका के बीच दूसरा वनडे रविवार को सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा, 6 मैचों की वनडे सीरीज़ में टीम इंडिया फ़िलहाल 1-0 से आगे है। भारत ने कभी भी प्रोटियाज़ सरज़मीं पर किसी तरह की द्विपक्षीय सीरीज़ नहीं जीती है, ऐसे में जब एबी डीविलियर्स और अब फ़ाफ़ डू प्लेसी भी बाहर हो गए हैं तो कोहली एंड कंपनी इस मौक़े को ज़रूर भुनाना चाहेगी। इससे पहले 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ दक्षिण अफ़्रीका ने 2-1 से अपने नाम की थी।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...