Create

स्पेन में पहली बार होगी वनडे सीरीज, आईसीसी ने किया ऐलान

आईसीसी ने कहा है कि यूके में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए तीन इवेंट्स को स्पेन में शिफ्ट किया गया है। इसमें क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 वनडे त्रिकोणीय सीरीज भी शामिल है। इस इवेंट में स्कॉटलैंड, नामीबिया और नेपाल की टीमें शामिल हैं। छह मैचों की त्रिकोणीय श्रृंखला 20 जुलाई से 30 जून तक अल्मेरिया के बाहर स्थित डेजर्ट स्प्रिंग्स मैदान में खेली जाएगी, जबकि यूरोपीय महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर और यूरोपीय पुरुष अंडर -19 विश्व कप क्वालीफायर की मेजबानी ला मैंगा में की जाएगी। इन टूर्नामेंटों का आयोजन क्रमशः 26 से 30 अगस्त और 19 सितम्बर से 25 सितम्बर तक किया जाएगा। इस घोषणा का मतलब है कि स्पेन पुरुषों के एकदिवसीय क्रिकेट की मेजबानी करने वाला दूसरा महाद्वीपीय यूरोपीय देश (नीदरलैंड्स के बाद) बनने के लिए तैयार है।

18 महीने से अधिक के अंतराल के बाद, CWC लीग 2, ICC की पुरुषों की वनडे प्रतियोगिता का दूसरा चरण फिर से शुरू होगा। नेपाल ने पिछले साल फरवरी में लीग 2 सीरीज के लिए अमेरिका और ओमान की मेजबानी की थी। इस प्रकार प्रतियोगिता में अब तक 21 में से केवल पांच निर्धारित श्रृंखलाएं खेली गई हैं, जो 2023 विश्व कप के लिए वैश्विक क्वालीफायर के लिए एक रास्ते के रूप में कार्य करती हैं।

यूरोपीय पुरुषों के अंडर 19 विश्व कप क्वालीफायर के स्थानांतरण ने स्क्वाड सदस्यों की शैक्षणिक प्रतिबद्धताओं के कारण ग्वेर्नसे और डेनमार्क को प्रतियोगिता से नाम वापस लेने के लिए मजबूर कर दिया है। महिला टी20 क्वालीफायर के लिए फ्रांस और तुर्की की टीमों का डेब्यू होगा, जब वे आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड और जर्मनी के साथ ला मैंगा में सिंगल गारंटी क्वालिफिकेशन की खोज में शामिल होंगे।

कोरोना महामारी ने अफ्रीका में एक और पाथवे इवेंट को रद्द करने के लिए मजबूर कर दिया है। अफ्रीका डिवीजन 2 अंडर 19 पुरुष विश्व कप क्वालीफायर को रद्द कर दिया गया है। तंजानिया और रवांडा की टीमें अपने पिछले रिकॉर्ड के आधार पर डिवीजन 1 क्वालीफायर में आगे बढ़ेंगे, जबकि बोत्सवाना, केन्या, मोजाम्बिक और सिएरा लियोन चूक गए।

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment