COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

भारतीय क्रिकेट टीम में स्पिन गेंदबाजी कोच की हो सकती है नियुक्ति

न्यूज़
1.30K   //    01 Oct 2018, 12:39 IST

<p>

एशिया कप जीतने के बाद भारतीय टीम का अगला मुकाबला घरेलू सीरीज में वेस्टइंडीज से है। पिछले 3-4 महीने में भारतीय टीम का प्रदर्शन मिला-जुला रहा। टीम ने टी20 सीरीज में जीत के साथ इंग्लैंड दौरे की शानदार शुरुआत की थी लेकिन वनडे और टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। उसके बाद दुबई में हुए एशिया कप में टीम ने खिताबी जीत हासिल की।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम की काफी आलोचना हुई थी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति ने इंग्लैंड दौरे से लौटने के बाद कोच रवि शास्त्री से मुलाकात की और उनसे खराब प्रदर्शन का कारण पूछा। मुंबई मिरर में छपी खबर के मुताबिक भारतीय टीम में स्पिन गेंदबाजी कोच की नियुक्ति हो सकती है। एशिया कप के लिए रवाना होने से पहले रवि शास्त्री और प्रशासक समिति की चर्चा हुई थी, जिसमें इस बात का फैसला लिया गया था। अभी भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ में संजय बांगर बल्लेबाजी कोच हैं। भरत अरुण गेंदबाजी कोच हैं और आर श्रीधर फील्डिंग कोच हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था और इसी वजह से टीम में एक स्पिन गेंदबाजी कोच की नियुक्ति करने पर विचार चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले स्पिन गेंदबाजी कोच की नियुक्ति की जा सकती है। भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट, 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेलने हैं। इसके अलावा कोच रवि शास्त्री ने समिति के सामने टेस्ट सीरीज से पहले ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस मैच की मांग की। इंग्लैंड में टीम की हार का मुख्य कारण प्रैक्टिस मैचों में कमी भी थी और इसी वजह से रवि शास्त्री ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी तैयारी के साथ जाना चाहते हैं। भारतीय टीम को अभी वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत 7 अक्टूबर से होगी।


Fetching more content...