Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

स्पोर्ट्सकीड़ा पावर रैंकिंग: जनवरी 2020 के टॉप 10 खिलाड़ी

  • भारतीय टीम के ज्यादा मैच होने के कारण खिलाड़ियों का जबरदस्त दबदबा
  • भारत ने न्यूजीलैंड दौरे से पहले श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेली
EXPERT COLUMNIST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 03 Apr 2020, 16:11 IST

टेस्ट

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स

जनवरी में 6 टेस्ट मैच खेले गए और उस आधार पर टॉप 3 खिलाड़ी इस प्रकार हैं:

# बेन स्टोक्स

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में बेन स्टोक्स को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया। उन्होंने सीरीज में 318 रन बनाने के अलावा 10 विकेट भी लिए। केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट में उन्होंने मैच में 119 रन बनाने के अलावा तीन विकेट भी लिए और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। इसके अलावा स्टोक्स ने पोर्ट एलिज़ाबेथ के तीसरे टेस्ट में 120 रनों की शतकीय पारी खेली और जोहान्सबर्ग के चौथे टेस्ट में चार विकेट लेकर टीम की जीत में योगदान दिया।

# मार्नस लैबुशेन

ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज का फॉर्म न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भी जारी रहा और सिडनी में 215 और 59 रनों की जबरदस्त पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। साथ ही तीन मैचों में 549 रन बनाने के लिए उन्हें मैन ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया। इसके अलावा उन्होंने भारत के खीलाफ अपना वनडे डेब्यू भी किया और तीन मैचों में एक अर्धशतक सहित 100 रन बनाये।

# एंजेलो मैथ्यूज़

श्रीलंका की ज़िम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज जीत में सबसे अहम योगदान उनके दिग्गज खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज़का रहा। पहले टेस्ट में मैथ्यूज़ ने 200 रनों की बेहतरीन पारी खेली और मैन ऑफ़ द मैच रहे। दूसरे टेस्ट में भी उन्होंने पहली पारी में 64 रनों का योगदान दिया और सीरीज में 277 रन के लिए उन्हें मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

इन तीन खिलाड़ियों के अलावा जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन (सिडनी में 10 विकेट), इंग्लैंड के डॉमिनिक सिबली, ओली पोप, जो रुट और मार्क वुड, श्रीलंका के कुसल मेंडिस और ज़िम्बाब्वे के सिकंदर रज़ा एवं शॉन विलियम्स का प्रदर्शन भी अच्छा रहा।

PREVIOUS 2 / 4 NEXT
Published 01 Feb 2020, 14:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit