Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

स्पोर्ट्सकीड़ा पावर रैंकिंग: सितम्बर 2019 के टॉप 10 खिलाड़ी

FEATURED WRITER
टॉप 5 / टॉप 10
Published 06 Oct 2019, 17:14 IST
06 Oct 2019, 17:14 IST

Enter caption
Enter caption

1 सितम्बर से 30 सितम्बर तक कुल मिलाकर 33 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए, जिसमें 4 मैच टेस्ट, 7 मैच वनडे और 22 मैच टी20 अंतरराष्ट्रीय थे। भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में 257 रनों से हराया, वहीं एशेज के आखिरी दो टेस्ट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने एक-एक मुकाबला जीता और सीरीज 2-2 से बराबर रही। अफगानिस्तान ने एकमात्र टेस्ट में बांग्लादेश को 224 रनों से हराकर इतिहास रच दिया।

वनडे में आईसीसी वर्ल्ड कप लीग 2 के तहत 6 मैच खेले गए, जिसमें तीन मैच यूएसए और तीन मैच नामीबिया ने जीते, वहीं पापुआ न्यू गिनी को सभी 6 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहला मैच रद्द हुआ, वहीं दूसरे मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 67 रनों से हराया। इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 2 अक्टूबर को खेला गया, इसी वजह से इस सीरीज को अक्टूबर की पावर रैंकिंग में शामिल किया जाएगा।

टी20 अंतरराष्ट्रीय में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराया, वहीं रोमानिया कप का फाइनल सहित आखिरी दो मुकाबला 1 सितम्बर को खेला गया और ऑस्ट्रिया ने यह सीरीज जीती। बांग्लादेश में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज का फाइनल मुकाबला रद्द हुआ और बांग्लादेश एवं अफगानिस्तान की टीम संयुक्त विजेता रही। सीरीज की तीसरी टीम ज़िम्बाब्वे थी।

आयरलैंड ने स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स को हराकर टी20 त्रिकोणीय सीरीज पर कब्ज़ा किया। सिंगापुर त्रिकोणीय सीरीज के तीन मैच और मलेशिया-वानातू पांच मैचों की टी20 सीरीज का एक मैच सितम्बर में खेला गया। (इन दोनों सीरीज को अक्टूबर की पावर रैंकिंग में जगह दी जाएगी)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही। पहला मैच रद्द होने के बाद दूसरे मैच में भारत और आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका ने जीत हासिल की।

अब आइये नज़र डालते हैं इन मैचों के आधार पर सितम्बर के टॉप खिलाड़ियों पर:

(एसोसिएट टीमों के टी20 मैचों को मुख्य रैंकिंग में शामिल नहीं किया गया है)


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Modified 21 Dec 2019, 00:41 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...