Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

स्पोर्ट्सकीड़ा पावर रैंकिंग: सितम्बर 2019 के टॉप 10 खिलाड़ी

FEATURED WRITER
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Dec 2019, 00:41 IST

टेस्ट क्रिकेट

हनुमा विहारी
हनुमा विहारी

सितम्बर में 4 टेस्ट खेले गए और उस आधार पर टॉप 4 खिलाड़ी इस प्रकार हैं:

# हनुमा विहारी

हनुमा विहारी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 111 एवं 53 रनों की पारियां खेली और मैन ऑफ़ द मैच रहे। इसके अलावा उन्होंने दो मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा 289 रन बनाये और टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

# स्टीव स्मिथ

एशेज सीरीज में स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और उनका फॉर्म चौथे एवं पांचवें टेस्ट में भी जारी रहा। चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ स्मिथ ने पहली पारी में शानदार दोहरा शतक लगाया और 211 रन बनाये। दूसरी पारी में भी उन्होंने 82 रन बनाये और ऑस्ट्रेलिया की 185 रनों की जीत के हीरो रहे। पांचवें टेस्ट की पहली पारी में भी उन्होंने 80 रन बनाये।

# जोफ्रा आर्चर

एशेज के आखिरी टेस्ट में जोफ्रा आर्चर ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 6 विकेट लिए और इसी की बदौलत इंग्लैंड ने 135 रनों से मैच जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर करवाया। आर्चर को पांचवें टेस्ट में मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

# राशिद खान

अफगानिस्तान के नए टेस्ट कप्तान राशिद खान ने जबरदस्त शुरुआत की और बांग्लादेश को उन्हीं के घर में हराकर इतिहास रच दिया। राशिद खान ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया और टीम की जीत में मैन ऑफ़ द मैच रहे। राशिद ने मैच में 11 विकेट (पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 6) लेने के अलावा पहली पारी में अर्धशतक भी लगाया था।

PREVIOUS 2 / 4 NEXT
Published 06 Oct 2019, 17:14 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...