Create
Notifications

स्पोर्ट्सकीड़ा पावर रैंकिंग: नवंबर 2019 के टॉप 15 खिलाड़ी

EXPERT COLUMNIST
Modified 01 Dec 2019
टॉप 5 / टॉप 10

टेस्ट

इशांत शर्मा ने ऐतिहासिक डे-नाईट में 9 विकेट लिए
इशांत शर्मा ने ऐतिहासिक डे-नाईट में 9 विकेट लिए

नवंबर में पांच टेस्ट और एक वनडे खेला गया और उस आधार पर टॉप 9 खिलाड़ी इस प्रकार हैं:

# इशांत शर्मा

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इशांत शर्मा को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया। उन्होंने दो मैचों में 12 विकेट लिए। कोलकाता के ऐतिहासिक डे-नाईट टेस्ट में उन्होंने नौ विकेट लिए और पिंक बॉल से एक पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने। 

# मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में 243 रनों की बेहतरीन पारी खेली और यह नौ टेस्ट में उनका दूसरा दोहरा शतक था। हालाँकि डे-नाईट टेस्ट की एकमात्र पारी में वह सिर्फ 14 रन ही बना सके।

# विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऐतिहासिक डे-नाईट टेस्ट में 136 रनों की शानदार पारी खेली और पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। इंदौर टेस्ट में खाता खोले बिना आउट होने के बाद कोहली ने कोलकाता में शानदार वापसी की।

# रहकीम कॉर्नवॉल

वेस्टइंडीज के रहकीम कॉर्नवॉल ने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र लखनऊ टेस्ट में 10 विकेट लिए और टीम की जीत में उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

# डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में 154 रनों की शानदार पारी खेली और एशेज की असफलता के बाद टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन वापसी की। इसके अलावा वॉर्नर को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज (तीन मैच, 217 रन) में भी मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया था।

# मार्नस लैबुशेन

मार्नस लैबुशेन ने पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में 185 रनों की शानदार पारी खेली और उन्हें टीम की जीत में मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया। एशेज में बढ़िया प्रदर्शन करने के बाद लैबुशेन का टेस्ट फॉर्म बरकरार है।

# बीजे वॉटलिंग

न्यूजीलैंड के बीजे वॉटलिंग ने इंग्लैंड के खिलाफ माऊंट मौंगानुई टेस्ट में बेहतरीन दोहरा शतक लगाया और 205 रनों की पारी खेली। उन्हें मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

# नील वैगनर

न्यूजीलैंड के नील वैगनर ने इंग्लैंड के खिलाफ माउंट मौंगानुई टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट सहित मैच में आठ विकेट लिए और टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

वनडे

# रॉस्टन चेस

अफगानिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज़ की एकतरफा वनडे सीरीज जीत में रॉस्टन चेस का योगदान सबसे महत्वपूर्ण रहा और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। चेस ने तीन मैचों में 145 रन बनाने के अलावा 6 विकेट भी लिए। इसके अलावा उन्होंने एकमात्र टेस्ट की दूसरी पारी में भी तीन अहम विकेट लिए।

नोट: टेस्ट क्रिकेट में उमेश यादव और मोहम्मद शमी का भी प्रदर्शन काफी बढ़िया रहा। उमेश ने कोलकाता डे-नाईट टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लिए और बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों में 12 विकेट लिए। मोहम्मद शमी ने भी बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों में 9 विकेट लिए।

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Published 01 Dec 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now