Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

स्पोर्ट्सकीड़ा पावर रैंकिंग: अक्टूबर 2019 के टॉप 15 खिलाड़ी

FEATURED WRITER
टॉप 5 / टॉप 10
Published 02 Nov 2019, 10:35 IST
02 Nov 2019, 10:35 IST

टेस्ट

भारतीय टीम
भारतीय टीम

अक्टूबर में तीन टेस्ट और एक वनडे खेला गया और उस आधार पर टॉप 6 खिलाड़ी इस प्रकार हैं:

# रोहित शर्मा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया। उन्होंने तीन मैचों में एक दोहरा शतक और दो शतक की मदद से सबसे ज्यादा 529 रन बनाये और कई रिकॉर्ड अपने नाम किये। रोहित शर्मा को पहले और तीसरे टेस्ट में मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

# मयंक अग्रवाल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मयंक अग्रवाल भी बेहतरीन फॉर्म में दिखे और उन्होंने पहले मैच में दोहरा शतक और दूसरे मैच में शतक लगाया। मयंक ने तीन मैचों में 340 रन बनाये और टीम की जीत में अहम योगदान दिया।

# विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट में बेहतरीन दोहरा शतक लगाया और मेहमान टीम को मैच से पूरी तरह बाहर कर दिया। कोहली ने 254 रनों की नाबाद पारी खेली और मैन ऑफ़ द मैच रहे।

# मोहम्मद शमी

भारतीय तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और सीरीज में 13 विकेट लिए। उन्होंने एक बार पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी बनाया और उमेश यादव के साथ मिलकर आखिरी दो टेस्ट में मेहमान टीम को जबरदस्त झटके दिए।

Advertisement

# रविंद्र जडेजा

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रविंद्र जडेजा ने बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन किया और तीन मैचों में 212 रन बनाने के अलावा उन्होंने 13 विकेट भी लिए। जडेजा ने सीरीज में दो अर्धशतक भी लगाए।

वनडे

# बाबर आज़म

पाकिस्तान ने श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से हराया और बाबर आज़म को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया। उन्होंने दो मैचों में एक शतक सहित 146 रन बनाये और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। 

PREVIOUS 2 / 3 NEXT
Modified 21 Dec 2019, 00:54 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...